UP NEWS : ट्रैन के इंजन में फंस कर मर गया राष्ट्रीय पक्षी, अब इस तरह किया जाएगा अंतिम संस्कार?

Samachar Jagat | Saturday, 05 Jun 2021 11:56:47 AM
UP NEWS : National bird dies after being trapped in train engine, funeral to be performed

देश के राष्ट्रीय पक्षी मोर की सुंदरता और अभिनय का तो हर कोई दीवाना होता है, लेकिन जब उस पक्षी को उसकी स्थिति के अनुसार सम्मान दिया जाता है, तो वह आश्चर्यजनक रूप से अकल्पनीय हो जाता है। ऐसी ही एक खबर इटावा से सुनने में आई है जहां ट्रेन के इंजन में फंसने से एक मोर की जान चली गई. जैसे ही रेलवे अधिकारियों को सूचना मिली चिड़िया को बाहर निकाला गया और शव को तिरंगे में लपेटा गया.

तिरंगे में लिपटे राष्ट्रीय पक्षी मोर का शव: यह घटना शताब्दी एक्सप्रेस में देखने को मिली, जो दिल्ली से लखनऊ जा रही है। ट्रेन के इंजन में मोर के फंसने की सूचना मिली तो इटावा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोक दिया गया और वहां जीआरपी सुरक्षाबलों ने मोर को ट्रेन के इंजन से मुक्त करा लिया लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी. अब एक दिन में कई जानवर ऐसी घटनाओं का शिकार हो जाते हैं और अपनी जान गंवा देते हैं। लेकिन इस घटना में मानवता का एक अलग ही चेहरा देखने को मिला जहां देश के राष्ट्रीय पक्षी को पूरे सम्मान के साथ तिरंगे में लपेटा गया.


 
राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार: यह सामने आया है कि सामने आई तस्वीरों में वन मंत्रालय के कर्मचारी ने मोर को न केवल तिरंगे में लपेटा है, बल्कि अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए इसे वन मंत्रालय परिसर में ले जाने की तैयारी भी शुरू कर दी है. . पुलिस ने ट्रेन के इंजन से मोर को छुड़ाया तो वन विभाग के कर्मचारी ने मोर को उचित सम्मान दिया.

मोर को ऑटो से वन मंत्रालय परिसर ले जाया गया। बताया जा रहा है कि बसरेहर के वन मंत्रालय परिसर में मोर का अंतिम संस्कार किया जाना है। अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा। जाहिर सी बात है कि आपने पहले भी राजकीय सम्मान देखा होगा, लेकिन इस तरह मोर के अंतिम संस्कार ने सभी के दिल को छू लिया है. वहीं दूसरी ओर लोग वन विभाग के कर्मचारी की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.