Usman Buzdar : पंजाब में उस्मान के इस्तीफे के राजनीतिक पैंतरेबाज़ी तेज

Samachar Jagat | Saturday, 02 Apr 2022 10:29:57 AM
Usman Buzdar : Usman's resignation intensifies political maneuvering in Punjab

इस्लामाबाद | पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री के रूप में उस्मान बुजदार के इस्तीफे की स्वीकृति के बाद राजनीतिक पैंतरेबाज़ी तेज हो गई और इसके बाद नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए शनिवार सुबह पंजाब विधानसभा सत्र का आह्वान किया गया।

पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब सरकार ने श्री बुजदार उनके इस्तीफे की स्वीकृति के बाद श्री बुजदार को गैर अधिसूचित किया, लेकिन उसी अधिसूचना में उन्हें जब तक उनके उत्तराधिकारी पदभार नहीं संभाल लेते, तब तक पद पर बने रहने की अनुमति दी है।अधिसूचनाओं की एक श्रृंखला में प्रांतीय सरकार ने सभी 37 प्रांतीय मंत्रियों, मुख्यमंत्री के पांच सलाहकारों और मुख्यमंत्री के पांच विशेष सहायकों को भी गैर-अधिसूचित कर दिया।

उधर, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) और विपक्ष दल दोनों ने दावा किया है कि 371 सदस्यीय सदन में मुख्यमंत्री पद के लिए 186 वोट हासिल करने हेतु प्रांतीय विधायकों का समर्थन हासिल है। पीटीआई और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-क्यू (पीएमएल-क्यू) ने श्री परवेज इलाही को नामित किया है, जबकि विपक्षी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ने श्री हमजा शहबाज का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी सुप्रीमो की मंजूरी के बाद आगे बढ़ाया है।

पीटीआई और पीएमएल-क्यू ने मुख्यमंत्री सचिवालय में संयुक्त संसदीय बैठक की और दावा किया कि उनके पक्ष में 15० से अधिक एमपीए हैं, जिनमें पीएमएल-एन के लोग भी शामिल हैं। पीएमएल-एन नेता राणा मशहूद ने हालांकि कहा कि पीटीआई विधायकों के बीच मतभेद है, क्योंकि उनमें से कई इस बात से नाखुश हैं कि केवल 1० एमपीए वाली पार्टी को मुख्यमंत्री का स्थान कैसे दिया जा सकता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.