Uttar Pradesh : महंगाई-बेरोजगारी के विरोध में कांग्रेस करेगी राजभवन का घेराव

Samachar Jagat | Saturday, 11 Mar 2023 04:42:06 PM
Uttar Pradesh : Congress will lay siege to Raj Bhavan to protest against inflation and unemployment

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केन्द्र और राज्य सरकार पर आम आदमी को महंगाई और बेरोजगारी की गर्त में ढकेलने का आरोप लगाते हुये उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने शनिवार को कहा कि भाजपा सरकार के भ्रष्टाचारी और जनविरोधी चेहरे को बेनकाब करने के मकसद से उनकी पार्टी 13 मार्च को राजभवन का घेराव करेगी।

पार्टी के प्रदेश दफ्तर में पत्रकारों से बातचीत में श्री खाबरी ने कहा कि आंकड़े बता रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में अन्याय और अत्याचार का ग्राफ बढ़ा है। सरकार पूरी तरह सोयी हुई है, जनता के पैसे को सरकार अपने उद्योगपति मित्रों को लुटा रही है, सरकार के संरक्षण में विश्वविद्यालयों में बैठे कुलपति भ्रष्टाचार कर रहे हैं कोई सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। कांग्रेस भाजपा सरकार के भ्रष्टाचारी और जनविरोधी चेहरे को बेनकाब करने के लिए आगामी 13 मार्च को राजभवन घेरेगी।

खाबरी ने कहा कि कांग्रेस लोकतांत्रिक तरीके से कानून के दायरे में रहकर अहिसात्मक प्रदर्शन करेगी। इस बार पुलिस की बैरीकेड भी नहीं रोक पायेगी। उन्होंने कहा कि आज देश के किसान की हालत अत्यंत दयनीय है उसे अपनी फसल का उचित मूल्य तक नहीं मिल पा रहा है मगर भाजपा सरकार को इससे कोई लेना-देना नहीं है। केन्द्र की मोदी सरकार अपने कुछ पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने की दिशा में कार्य कर रही है। देश की जनता सब समझ रही है और आने वाले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार है।

उन्होने कहा कि कांग्रेस सदैव से ही जनहित के मुद्दों पर अनुशासन के दायरे में रहकर संघर्ष करती आई है और आगे भी करती रहेगी। देश के लोकतंत्र को कमजोर करने की साजिश की जा रही है मगर कांग्रेस ऐसा होने नहीं देगी इसके लिए वह संसद से लेकर सदन तक अपना विरोध दर्ज कराती रहेगी



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.