Uttar Pradesh : अत्यधिक बारिश से प्रभावित जिलों के लिये योगी ने दिये डीएम को दिशानिर्देश

Samachar Jagat | Friday, 07 Oct 2022 11:03:51 AM
 Uttar Pradesh :  Yogi gave guidelines to DM for districts affected by excessive rain

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश के मद्देनजर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अति वृष्टि से प्रभावित जनपदों के ज़लिाधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि राहत कार्य का प्रभावी संचालन सुनिश्चित करायें। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक योगी ने कहा कि अतिवृष्टि प्रभावित जिलों में जिलाधिकारी जलभराव वाले स्थानों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पे भेजने का तत्काल प्रबंध करें।

गौरतलब है कि राज्य की राजधानी लखनऊ सहित आसपास के दर्जन भर से अधिक जिलों में पिछले दो तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है।
इस कारण से पूर्वांचल और बुंदेलखंड के तमाम इलाकों में बाढè और जलभराव की समस्या गहरा गयी है। इसके मद्देनजर उन्होंने पंचायती राज, ग्राम विकास, नगर विकास, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, पशुपालन एवं अन्य विभागों के अधिकारियों को क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहने का निर्देश दिया है।

उन्होंने आपदा प्रबंधन तंत्र को लगातार सक्रिय एवं चौकन्ना रहने का निर्देश देते हुए जिला प्रशासन को अतिवृष्टि जनित हर प्रकार की संभावित स्थिति से निपटने के लिये पूरी तरह से तैयार रहने को कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारी बरसात से हुए जलभराव की समस्या का तत्काल निस्तारण होना चाहिये। जिला प्रशासन के अधिकारी मशीनरी व पंप लगाकर जलभराव की समस्या को तत्काल दूर करें। इसके अलावा आपदा की इस स्थिति में जहां कहीं भी जनहानि और धनहानि हो, वहां प्रशासन तत्काल पहुंचकर अनुमन्य सहायता प्रदान करें। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.