Uttar Pradesh : न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने के लिए पीएम का आभार जताया योगी ने

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Oct 2022 11:45:46 AM
Uttar Pradesh : Yogi thanked the PM for increasing the minimum support price

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अन्नदाता किसानों को फसलों के लाभकारी मूल्य सुनिश्चित करने हेतु वर्ष 2023-24 के लिए रबी की 06 फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में वृृद्धि के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार प्रकट किया है। योगी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में केन्द्रीय मंत्रिमण्डल का एमएसपी में वृद्धि का यह निर्णय अभिनन्दनीय है।

 

यह किसानों की समृद्धि सुनिश्चित करने में अपना योगदान देगा। गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल द्बारा रबी फसलों के विपणन सीजन 2023-24 के लिए एमएसपी में वृद्धि की गयी है, ताकि उत्पादकों को उनकी उपज के लिए लाभकारी मूल्य सुनिश्चित किया जा सके। इनमें मसूर के न्यूनतम समर्थन मूल्य में 500 रुपये प्रति कुन्तल, सफेद सरसों और सरसों में 400 रुपये प्रति कुन्तल, कुसुंभ में 209 रुपये प्रति कुन्तल, गेहूं में 110 रुपये प्रति कुन्तल, चना में 105 रुपये प्रति कुन्तल तथा जौ में 100 रुपये प्रति कुन्तल की वृद्धि की गयी है।

योगी ने ट््वीट कर कहा, ''अन्नदाता किसानों को फसलों के लाभकारी मूल्य सुनिश्चित करने हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री जी की अध्यक्षता में आज केंद्रीय मंत्रिमंडल द्बारा वर्ष 2०23-24 के लिए रबी की 06 फसलों पर रूस्क्क बढ़ाने का निर्णय अभिनंदनीय है। किसानों की समृद्धि सुनिश्चित करते इस निर्णय हेतु आभार प्रधानमंत्री जी।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.