Uttarakhand : पीएम मोदी 4 दिसंबर को देहरादून, उत्तराखंड का करेंगे दौरा, 18,000 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे, दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा शामिल

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Dec 2021 01:10:08 PM
Uttarakhand  :  PM Modi to visit Dehradun, Uttarakhand on December 4, inaugurate and lay foundation stones of several projects worth Rs 18,000 crore, Delhi-Dehradun economic corridor included

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस महीने की शुरुआत में उत्तराखंड का दौरा करेंगे। यहां पीएम देहरादून सहित कई जगहों पर विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से आज बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी 4 दिसंबर को देहरादून, उत्तराखंड का दौरा करेंगे और लगभग 18,000 करोड़ रुपये की लागत से कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसमें लगभग 8300 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा शामिल है। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, पीएमओ इंडिया की रिपोर्ट के तहत, दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा दिल्ली से देहरादून की यात्रा के समय को 6 घंटे से घटाकर लगभग 2.5 घंटे कर देगा। इसमें हरिद्वार, मुजफ्फरनगर, शामली, यमुनानगर, बागपत, मेरठ और बड़ौत से कनेक्टिविटी के लिए 7 प्रमुख इंटरचेंज होंगे। 

गौरतलब है कि आगामी वर्ष 2022 में उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इनमें उत्तराखंड भी शामिल हैं। उत्तराखंड में अभी भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। बीजेपी के पुष्कर सिंह धामी सूबे के सीएम हैं। माना जा रहा है कि आगामी चुनावों में फिर से बीजेपी को जीत दिलाने के लिए पीएम लगातार राज्य के कई दौरे कर रहे हैं। इनमें कई परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास शामिल है। 

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.