Uttarkashi Accident : शिवराज ने शवों को घर पहुंचाने के लिए वायुसेना का विमान देने का अनुरोध किया

Samachar Jagat | Monday, 06 Jun 2022 11:46:34 AM
Uttarkashi accident: Shivraj requested to give an Air Force plane to take the dead bodies home

देहरादून : उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के डामटा में बस के गहरी खाई में गिरने से मध्य प्रदेश के 26 श्रद्धालुओं की मौत होने के एक दिन बाद सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिह धामी के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। शिवराज ने कहा कि उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिह से वायुसेना का विमान उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है, ताकि मृतकों के शव जल्दी उनके घर पहुंचाए जा सकें।

शिवराज ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “हमारी कोशिश यह है कि हम श्रद्धालुओं के शव ससम्मान उनके घर पहुंचा दें। सड़क मार्ग से शव पहुंचाने में बहुत समय लगेगा। मेरी रक्षा मंत्री राजनाथ सिह से बात हुई है कि अगर वह हमें वायुसेना का विमान उपलब्ध करा दें तो हम मृतकों के शव जल्दी उनके घर पहुंचा पाएंगे।” उन्होंने कहा कि हादसे के बाद से वह लगातार धामी के संपर्क में थे और रविवार रात 12 बजे के करीब देहरादून पहुंच गए थे।

शिवराज ने स्थानीय प्रशासन और लोगों का भी आभार जताते हुए कहा कि रात में ही खाई में बिखरे पड़े तीर्थयात्रियों के शव बाहर निकाल लिए गए और उनका पोस्टमार्टम करा दिया गया। उत्तरकाशी जिले के पुरोला क्षेत्र में रविवार देर शाम डामटा के पास रिखावू खाई में बस के गहरी खाई में गिरने से उसमें सवार मध्य प्रदेश के 26 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.