उत्तराखंड में लैंडस्लाइड के चलते उत्तरकाशी का गंगोत्री हाईवे अस्थायी तौर पर बंद, स्थानीय लोगों को बीआरओ ने पहुंचाया सुरक्षित स्थान पर

Samachar Jagat | Thursday, 29 Jul 2021 10:33:53 AM
Uttarkashi's Gangotri Highway temporarily closed due to landslide in Uttarakhand, BRO took local people to a safe place

इंटरनेट डेस्क। देशभर के कई पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली सहित लैंडस्लाइड की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। भूस्खलन सबसे ज्यादा उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में देखने को मिल रहा है। वहीं हाल ही में बाढ़ के बाद महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भी लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आई हैं। वहीं आज गुरुवार सुबह उत्तराखंड के गंगोत्री हाईवे पर भूस्खलने के बाद बड़ी बड़ी चट्टानें आ गिरने से राजमार्ग अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, उत्तराखंड के गंगोत्री हाईवे पर लैंडस्लाइड के कारण चट्टानें आ गिरने से रास्ता बंद हो गया है। बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन (बीआरओ) के अधिकारी ने बताया कि हम स्थानीय लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचा रहे हैं। बीआरओ द्वारा सड़क पर गिरे मलबे को हटाकर राजमार्ग को सुचारू किया जा रहा है।

गौरतलब है कि देश के कई पहाड़ी हिस्सों में लगातार भूस्खलन हो रहा है। हाल ही में हिमाचल में भूस्खलन ने करीब 11 लोगों की मौत हो गई थी। इसमें एक जयपुर की महिला पर्यटक भी थी जिसने घटना से पहले वीडियो भी साझा किया था। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.