Vallabhbhai Vaghasia: गुजरात के पूर्व मंत्री वाघासिया की सड़क हादसे में मौत

Samachar Jagat | Friday, 19 May 2023 11:19:21 AM
Vallabhbhai Vaghasia: Gujarat's former minister Vaghasia died in a road accident

अमरेली (गुजरात)। गुजरात के पूर्व कृषि मंत्री वल्लभभाई वाघासिया की कार अमरेली जिले में सावरकुंडला कस्बे के पास एक बुलडोजर से टकरा गई और इस हादसे में उनकी मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

वांडा थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना बृहस्पतिवार रात को हुई।सावरकुंडला विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व विधायक 69 वर्षीय वाघासिया ने पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की सरकार के पहले कार्यकाल में कृषि एवं शहरी आवास मंत्री के रूप में कार्य किया था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि वाघासिया किसी गांव से सावरकुंडला लौट रहे थे, तभी रात करीब साढ़े आठ बजे वांडा गांव के पास राज्य राजमार्ग पर यह हादसा हो गया। वाहन में उनके साथ बैठा एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया।पुलिस ने बताया कि पूर्व मंत्री कार चला रहे थे, जो बुलडोजर से जा टकराई और वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उसने बताया कि वाघासिया को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

हादसे की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में पार्टी नेता और वाघासिया के समर्थक अस्पताल में एकत्र हो गए।सावरकुंडला से मौजूदा विधायक एवं भाजपा नेता महेश कसवाला ने कहा, ‘‘सावरकुंडला सीट से पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री वी वी वाघासिया का सड़क हादसे में निधन हो गया। एक कुशल संगठक, एक जननेता और अमरेली की जनता की सेवा करने वाले नेता अब हमारे बीच नहीं रहे।

हम दिवंगत आत्मा की शांति और उनके परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करते हैं।’’अमरेली से विधायक कौशिक वेकारिया ने कहा कि वाघासिया को क्षेत्र के लोगों के कल्याण के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के लिए याद किया जाएगा।वाघासिया ने सावरकुंडला सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप में 2012 का विधानसभा चुनाव जीता था और 2016 में विजय रूपाणी सरकार में मंत्री के रूप में शपथ ली थी।

Pc:Navbharat Times



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.