Voting In Bengal : पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट उपचुनाव की मतगणना शुरू

Samachar Jagat | Saturday, 16 Apr 2022 10:01:38 AM
Voting In Bengal : Counting of votes for West Bengal's Asansol Lok Sabha seat by-election begins

कोलकाता |  पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट और बालीगंज विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना शनिवार सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हो गई। एक निर्वाचन अधिकारी ने यह जानकारी दी। 12 अप्रैल को हुए उपचुनाव में आसनसोल और बालीगंज में क्रमश: 66.42 फीसदी और 41.23 फीसदी मतदान हुआ था। पश्चिम बर्धमान जिले के आसनसोल में कुल 15 लाख मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के पात्र थे, जबकि दक्षिण कोलकाता के बालीगंज में 2.5 लाख लोग वोट डाल सकते थे।

आसनसोल सीट बाबुल सुप्रियो के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से तृणमूल क ांग्रेस में जाने के बाद सांसद पद से इस्तीफा देने के कारण खाली हुई थी। वहीं, बालीगंज के विधायक एवं राज्य सरकार में मंत्री सुब्रत मुखर्जी के निधन के कारण इस सीट पर उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी।

तृणमूल ने आसनसोल में गुजरे जमाने के अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा को चुनाव मैदान में उतारा है, जहां हिदी भाषी लोगों की आबादी काफी अधिक है, जबकि भाजपा ने आसनसोल दक्षिण से विधायक अग्निमित्र पॉल को प्रत्याशी बनाया है। वहीं, बालीगंज में तृणमूल ने बाबुल सुप्रियो को टिकट दिया है, जहां उनका मुकाबला भाजपा की कीया घोष और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (माकपा) की सायरा शाह हलीम से है। दोनों सीटों पर क ांग्रेस के प्रत्याशी भी किस्मत आजमा रहे हैं। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.