Wait Over! इस दिन से शुरू होगी नीट पीजी काउंसलिंग

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Jan 2022 10:11:28 PM
Wait Over! NEET PG counselling to begin from this day

नई दिल्ली: मेडिकल पीजी एडमिशन 2021 के लिए नीट पीजी काउंसलिंग 2021 की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि नीट पीजी काउंसलिंग 12 जनवरी से शुरू होगी। दरअसल, नीट पीजी 2021 काउंसलिंग और आरक्षण के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़े फैसले में नीट पीजी काउंसलिंग 2021 को अपनी मंजूरी दे दी है। इससे पहले रेजिडेंट डॉक्टर नीट-पीजी काउंसलिंग में देरी के विरोध में हड़ताल पर चले गए थे।

वही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 6 जनवरी को कोर्ट में सुनवाई के तुरंत बाद नीट-पीजी काउंसलिंग प्रोग्राम लाने का आश्वासन दिया था. मंत्रालय की ओर से इसी प्रक्रिया के तहत यह घोषणा की गई है। जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और ए एस बोपन्ना की पीठ ने कहा कि 2021-22 के लिए नीट पीजी की काउंसलिंग पहले के मानदंडों पर आधारित होगी।


 
वही आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहजानंद प्रसाद सिंह अन्य सदस्यों के साथ 30 दिसंबर 2021 को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मिले। उन्होंने उनसे मेडिकल पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश में देरी की समस्या का समाधान करने की अपील की। उन्होंने डॉक्टरों के शांतिपूर्ण विरोध पर पुलिस की कार्रवाई पर भी आपत्ति जताई। पीजी काउंसलिंग की तत्काल सुनवाई के लिए चीफ जस्टिस की अनुमति नई दिल्ली में रेजिडेंट डॉक्टरों ने पीजी काउंसलिंग में देरी को लेकर आंदोलन किया था। इस पृष्ठभूमि के खिलाफ अदालत ने तत्काल सुनवाई की मांग की थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.