राहुल गांधी को पूरक सवाल पूछने का मौका नहीं दिए जाने पर कांग्रेस सदस्यों का लोकसभा से वाकआउट,

Samachar Jagat | Monday, 16 Mar 2020 01:48:20 PM
Walkout of Congress members from the Lok Sabha for not giving Rahul Gandhi a chance to ask supplementary questions,

नयी दिल्ली , कांग्रेस सदस्यों ने आज लोकसभा में अपने नेता राहुल गांधी को दूसरा पूरक सवाल पूछने का मौका नहीं दिए जाने पर कड़ा प्रतिवाद जताते हुए सदन से वाकआउट किया।



loading...

राहुल गांधी ने प्रश्नकाल के दौरान सवाल किया कि वर्तमान में जानबूझकर रिण नहीं चुकाने वाले शीर्ष 5० चूककर्ताओं का बैंक वार ब्यौरा क्या है तथा रिण के रूप में दी गई धनराशि और बट्टे खाते में डाली गई धनराशि कतनी है?

राहुल गांधी के पूरक सवाल का वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने जवाब दिया जिस पर कुछ कांग्रेस सदस्यों ने आपत्ति जताते हुए कहा कि वित्त मंत्री को जवाब देना चाहिए था।

इस पर अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि राज्य मंत्री अक्सर प्रश्नकाल में सदस्यों के सवालों का जवाब देते हैं ।
वित्त राज्य मंत्री द्बारा पूरक प्रश्न का जवाब दिए जाने के बाद अध्यक्ष ने राहुल गांधी को दूसरा पूरक प्रश्न पूछने को कहने के बजाय सीधे महत्वपूर्ण दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जो कि प्रश्नकाल की समाप्ति पर होती है।

सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने इस पर कड़ा विरोध जताया। कुछ कांग्रेस सदस्य आसन के समक्ष आकर राहुल गांधी को दूसरा पूरक प्रश्न पूछने की अनुमति दिए जाने की मांग करने लगे ।
इन सदस्यों ने आसन के समक्ष नारेबाजी भी । ये सदस्य नारे लगा रहे थे कि सरकार 5० बड़े चूककर्ताओं को संरक्षण देना बंद करे और विपक्षी सदस्य के साथ न्याय करे ।
लेकिन अध्यक्ष ने दस्तावेज पटल पर रखवाने की कार्यवाही जारी रखी।

 

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.