National News: देखिए दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Sep 2022 02:35:55 PM
Watch the headlines of 2 pm

अपराह्न दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

मोदी लीड महापौर सम्मेलन
चुनाव केंद्रित सोच से शहरों का भला नहीं किया जा सकता: प्रधानमंत्री
गांधीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि चुने हुए जनप्रतिनिधियों की सोच सिर्फ चुनाव को ध्यान में रखते हुए सीमित नहीं होनी चाहिए क्योंकि चुनाव केंद्रित सोच से शहरों का भला नहीं किया जा सकता।

मोदी फिनटेक
लोगों का भरोसा बनाए रखने के लिए फिनटेक उद्योग को सुरक्षा पर लगातार काम करने की जरूरत: मोदी
मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि फिनटेक क्षेत्र को लोगों का भरोसा बनाए रखने के लिए सुरक्षा पर लगातार काम करने की जरूरत है।

केरल कांग्रेस यात्रा
राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा’ का 13वां दिन
अलप्पुझा (केरल): राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं और हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं ने 'भारत जोड़ो यात्रा’ के 13वें दिन मंगलवार को यहां चेरत्तला से पदयात्रा शुरू की।

एनसीआर तीसरी लीड दीवार ढही
नोएडा में आवासीय सोसायटी की एक दीवार गिरी, चार लोगों की मौत
नोएडा (उप्र): नोएडा में मंगलवार को एक आवासीय सोसायटी की बाहरी दीवार का एक हिस्सा गिर गया, जिसके मलबे में दबकर चार लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

केरल राज्यपाल भाजपा माकपा
भाजपा, आरएसएस के कहने पर केरल में संवैधानिक संकट पैदा कर रहे हैं राज्यपाल: माकपा
तिरुवनंतपुरम: केरल में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कहने पर राज्य में संवैधानिक संकट पैदा करने का मंगलवार को आरोप लगाया।

राहुल गुजरात पेंशन
राहुल ने गुजरात में पुरानी पेंशन बहाल करने का वादा किया
नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो राजस्थान और छत्तीसगढ़ की तरह इस प्रदेश में भी पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल की जाएगी।

अमेरिका लीड पिचाई
सुंदर पिचाई ने की भारतीय राजदूत से मुलाकात, भारत के प्रति गूगल की प्रतिबद्धता पर हुई चर्चा
वाशिगटन: सर्च इंजन गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई ने वाशिगटन स्थित भारतीय दूतावास में पहली बार अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिह संधू से मुलाकात की और देश में प्रौद्योगिकी कंपनी की गतिविधियों के विभिन्न पहलुओं, विशेष रूप से डिजिटलीकरण की दिशा में किए गए प्रयास पर चर्चा की।

अमेरिका जयशंकर बैठक
भारत, यूएई और फ्रांस ने अमेरिका में पहली मंत्रिस्तरीय त्रिपक्षीय बैठक की
न्यूयॉर्क: भारत, संयुक्त अरब अमीरात और फ्रांस ने संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र के इतर यहां अपनी पहली त्रिपक्षीय मंत्रिस्तरीय बैठक की तथा रणनीतिक भागीदारों और संरा सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) के सदस्यों के बीच विचारों के “सक्रिय आदान-प्रदान” पर ध्यान देने के साथ ही कूटनीति के एक नए और अधिक समकालीन तरीके पर चर्चा की।

खेल आईसीसी बदलाव
आईसीसी ने लार के इस्तेमाल पर स्थायी प्रतिबंध लगाया
दुबई: गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर लगे प्रतिबंध को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने स्थायी करते हुए खेल के नियमों में कुछ और बदलाव किये है। ये बदलाव एक अक्टूबर से प्रभावी होंगे।

खेल महिला आस्ट्रेलिया कोच
निश्चके आस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की मुख्य कोच नियुक्त
मेलबर्न: पूर्व ऑलराउंडर शैली निश्चके को अगले चार साल के लिए आस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.