WB Assembly Election 2021 :पश्चिम बंगाल विस चुनावों में 'दीदी' का साथ देंगे 'लालू के लाल', बोले - ममता बनर्जी जितनी सीटें देंगी पार्टी को मंजूर होगी...!

Samachar Jagat | Saturday, 27 Feb 2021 07:28:23 PM
WB Assembly Election 2021: 'Lalu Ke Lal' will support 'Didi' in West Bengal Vis elections, says - The party will accept as many seats as Mamata Banerjee ...!

इंटरनेट डेस्क। पश्चिम बंगाल और असम के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) भी चुनाव लड़ने जा रही है। इन दोनों ही राज्यों में पहले पार्टी की ओर से पहले तो अब्दुल बारी सिद्दीकी और श्याम रजक के हवाले थी। किंतु चुनाव की घोषणा होने के साथ ही इस काम को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने खुद अपने हाथों में ले लिया है। बिहार विधानसभा के बजट सत्र के बीच में ही तेजस्वी ने तीन दिनों का समय निकाला है और दोनों राज्यों के चुनावी दौरे पर निकल गए।

 

Our party used to be a national party, now we want to expand it. Talks on: RJD leader Tejashwi Yadav on alliance formation in Assam for upcoming assembly polls pic.twitter.com/PGGlRRUDex

— ANI (@ANI) February 27, 2021

गुवाहाटी में उन्होंने असम कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा एवं ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के बदरुद्दीन अजमल से मुलाकात की है। रविवार को कोलकाता मेें ममता बनर्जी से उनकी मुलाकात की संभावना जताई जा रही है। तेजस्वी की पूरी कवायद को तालमेल की राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है। खबर यह भी है कि राजद ने सीटों के मसले पर जिद छोडऩे का मूड बना लिया है। मतलब ममता अपनी मर्जी से एक-दो सीटें भी दे देंगी तो राजद को वह भी मंजूर हो जाएगा।

राजद ने अपने दो बड़े नेताओं को तीन हफ्ते से पश्चिम बंगाल और असम के अभियान पर लगा रखा है। अब्दुल बारी सिद्दीकी एवं श्याम रजक ने दो सप्ताह पहले ममता के भतीजा अभिषेक बनर्जी से भी मुलाकात की थी। राजद का प्रस्ताव रखा था, जिसमें कुल छह सीटों की मांग थी। किंतु तृणमूल की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया तो निराशा स्वाभाविक है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.