Weather update: राजस्थान के कोटा और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की भविष्यवाणी, आईएमडी अपडेट देखें

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Aug 2022 11:10:53 AM
Weather update: Heavy rain forecast in Rajasthan's Kota and Himachal Pradesh, see IMD update

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को कहा कि पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश पर बना दबाव मंगलवार की सुबह कमजोर होकर कम दबाव का क्षेत्र बन जाएगा। इसने हिमाचल प्रदेश में 23-24 अगस्त को और उत्तराखंड में 24 अगस्त को भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। अधिकारियों ने कहा कि मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में सोमवार को तीसरे दिन भी भारी बारिश जारी रही जिसके परिणामस्वरूप राज्य की राजधानी भोपाल और जबलपुर सहित कुछ जिलों में स्कूल बंद रहे।

अगस्त 23
आईएमडी ने अपने नवीनतम बुलेटिन में, दक्षिण राजस्थान और उत्तरी गुजरात में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ अधिकांश स्थानों पर वर्षा और पश्चिम मध्य प्रदेश और दक्षिण गुजरात में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है।

24 अगस्त
मौसम विभाग ने दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और इससे सटे कच्छ क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के साथ अधिकांश स्थानों पर बारिश की भविष्यवाणी की है।

राजस्थान
राजस्थान के कोटा, झालावाड़ और आसपास के जिलों में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। राजस्थान के बूंदी और कोटा जिलों के सभी स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थान 23 अगस्त को बंद रहेंगे। दोनों जिलों में भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर।

उड़ीसा
अधिकारियों ने कहा कि उत्तरी ओडिशा के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति सोमवार को चिंताजनक थी, क्योंकि उफनती सुवर्णेखा नदी निचले इलाकों में जलमग्न हो गई और 100 से अधिक गांवों में लोग डूब गए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.