Weather Update: कई राज्यों के लिए भारी बारिश की चेतावनी, जानिए कई राज्यों की अपडेट

Samachar Jagat | Saturday, 17 Sep 2022 11:13:44 AM
Weather update: Heavy rain warning for many states, know updates of many states

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 17 सितंबर को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बहुत भारी से बेहद भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। अगले पांच दिनों के दौरान, पूर्वोत्तर भारत और दक्षिण प्रायद्वीप में कम बारिश की संभावना है। आईएमडी ने शुक्रवार को अपने मौसम बुलेटिन में कहा, "कल का उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश और पड़ोस में कम दबाव का क्षेत्र अब उत्तर प्रदेश के मध्य भागों में स्थित है। अगले 24 घंटों के दौरान पूर्व-उत्तर-पूर्व की ओर,जिसमें संबंधित चक्रवाती परिसंचरण मध्य-क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है। इसके आगे बढ़ने की संभावना है।"

मौसम विभाग ने शनिवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आंधी और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश की भविष्यवाणी की थी। इसमें कहा गया है, "16 सितंबर को हिमाचल प्रदेश और पश्चिम मध्य प्रदेश में अलग-अलग भारी गिरावट और गरज के साथ हल्की / मध्यम वर्षा, उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 17 सितंबर 2022 को होने की संभावना है। अलग-अलग भारी से बहुत भारी वर्षा की भी संभावना है।

अन्य राज्य की मौसम अपडेट:

दिल्ली:

अधिकारी ने बताया कि दिन में आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान है। आईएमडी ने कहा कि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।

राजस्थान:

मौसम विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में शुक्रवार से ही बारिश की गतिविधियां कम हो जाएंगी और अगले तीन से चार दिनों में छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है। वहीं दूसरी ओर, पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में 17 सितंबर से मुख्य रूप से शुष्क मौसम की प्रबल संभावना है। उन्होंने कहा कि राज्य में मानसून बहुत अच्छा रहा है और अधिकांश क्षेत्रों में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई है।

महाराष्ट्र:
नागरिक अधिकारी ने कहा: पिछले 24 घंटों में द्वीप शहर, इसके पूर्वी उपनगरों और पश्चिमी उपनगरों में क्रमशः 37.71 मिमी, 43.38 मिमी और 36.88 मिमी की औसत वर्षा दर्ज की गई। उन्होंने कहा कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले 24 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना के साथ मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है।

 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.