West Bangal : ममता बनर्जी ने दलबदलू नेताओं की तुलना मीर जाफर से की, BJP को बताया दंगा कराने वाली पार्टी, बोलीं - बीजेपी ना हिंदू की ना मुसलमान की, ये तो असम में NRC कराने वाली पार्टी है

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Feb 2021 06:40:49 PM
West Bangal: Mamta Banerjee compared the defected leaders to Mir Jafar, told BJP the riot party, said - BJP is neither Hindu nor Muslim, it is the party conducting NRC in Assam

इंटरनेट डेस्क। एक तरफ आज बुधवार को लोकसभा में पीएम मोदी राष्ट्रपति के भाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर विपक्ष के सवालों का जवाब दे रहे थे वहीं दूसरी ओर पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी के खिलाफ आक्रामक तेवर अपना लिये। बंगाल की मुखिया ने मुर्शिदाबाद की रैली भाजपा को खूब खरी खोटी सुनाई।

 

Editor: Where's the article?
Me: pic.twitter.com/2fcysMxjJO

— Naila Inayat (@nailainayat) February 10, 2021

उनके एक भाषण का हिस्सा भी जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें ममता बनर्जी 'हंबा-हंबा, रंबा-रंबा, कांबा-कांबा,' कहती नजर आ रही हैं। उनका ये अंदाज भी सोशल मीडिया पर पसंद किया जा रहा है। कुछ यूजर्स ने उन्हें असली बंगाल टाइगर तक करार दे दिया। द प्रिंट से जुड़ी बड़ी महिला पत्रकार नैला इनायत ने इस वीडियो को ट्वीट किया है।

ममता बनर्जी ने मुर्शिदाबाद में रैली के दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। बंगाल के तत्कालीन नवाब सिराजुदौला के राज्य की राजधानी मुर्शिदाबाद में रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वालों की तुलना मीर जाफर से की। उन्होंने कहा कि सिराजुदौला ने मीर जाफर को अपना मुकुट देकर देश की रक्षा करने को कहा था, लेकिन वह अंग्रेजों से मिल गया और देश के साथ गद्दारी की। मीर जाफर सिराजुदौला की सेना का सेनापति था जो 1757 में पलासी की लड़ाई में अपने नवाब को धोखा देकर ब्रिटिश से जा मिला था। इस पर उन्होंने कहा कि कुछ बदमाश लोग मीर जाफर की तरह पार्टी छोड़कर बीजेपी में चले गए हैं। और अब खूब शोर मचा रहे हैं, 'हंबा-हंबा, रंबा-रंबा, कांबा-कांबा, तुबां-तुबां, बंबा-बंबा' करते हैं।

ममता बनर्जी ने पार्टी बदलने वाले नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें पकड़े जाने का डर था इसलिए बीजेपी में चले गए। उन्होंने कहा कि बीजेपी वॉशिंग मशीन है, इसमें काले होकर जाते हैं और सफेद होकर निकल जाओ। यह पार्टी बंगाल की नहीं है। यह पार्टी दिल्ली की है। दिल्ली में दंगा कराने वाली पार्टी है। गुजरात और यूपी में दंगा कराने वाली पार्टी है। असम में एनआरसी करने वाली पार्टी है। यह ना हिंदू की है और ना ही मुसलमान की, ना सिख और ना ईसाई या जैन की पार्टी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.