West Bengal : एगरा अवैध पटाखा फैक्टरी विस्फोट मामले के मुख्य आरोपी की मौत

Samachar Jagat | Friday, 19 May 2023 05:08:07 PM
West Bengal: Main accused in Egra illegal firecracker factory blast case dies

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के एगरा में एक अवैध पटाखा फैक्टरी विस्फोट मामले के मुख्य आरोपी भानु बाग की ओडिशा के एक निजी नर्सिंग होम में इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि विस्फोट मामले में मुख्य आरोपी भानु बाग अवैध पटाखा इकाई का मालिक था और मंगलवार को हुए विस्फोट के दौरान वह 70 प्रतिशत जल गया था, जिसके कारण उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।उन्होंने बताया, “कटक के एक नर्सिंग होम में देर रात करीब 2.40 बजे मुख्य आरोपी की मौत हो गई। करीब 70 प्रतिशत जल जाने के कारण उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी।”

बाग विस्फोट के तुरंत बाद पड़ोसी राज्य ओडिशा भाग गया था और कटक के एक नर्सिंग होम में इलाज करा रहा था तथा वहीं से पश्चिम बंगाल सीआईडी (अपराध अन्वेषण विभाग) ने बृहस्पतिवार तड़के उसे गिरफ्तार किया था।सीआईडी ने आरोपी को उसके बेटे और भतीजे के साथ गिरफ्तार किया था।अधिकारी ने बताया था कि मामले के मुख्य आरोपी की हालत ‘‘इतनी गंभीर” थी कि सीआईडी उसे पश्चिम बंगाल वापस नहीं ला सकी, लेकिन नर्सिंग होम के बाहर कड़ी निगरानी के प्रबंध किये। बाग की स्वामित्व वाली अवैध पटाखा फैक्टरी में मंगलवार अपराह्न हुए विस्फोट में नौ लोगों की मौत हो गई थी और चार अन्य घायल हो गए थे।

Pc:Navjivan



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.