लॉकडाउन के चौथे चरण में क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद, जानिएं

Samachar Jagat | Monday, 18 May 2020 08:50:03 AM
What will open in the fourth phase of lockdown, what will remain closed, know

इंटरनेट डेस्क। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच एक बार फिर से लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है। अब देशभर में लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई तक जारी रहेगा।

17 मई: राजस्थान में पांच हजार के पार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, पढ़िए दिनभर की पांच बड़ी खबरें

लॉकडाउन के चौथे चरण के लिए गृह मंत्रालय ने अपनी ओर से गाइडलाइन भी जारी कर दी है। गृह मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइन के तहत अभी हॉटस्पॉट एरिया में सख्ती जारी रहेगी। स्कूल-कॉलेज, रेस्त्रां और जिम को भी लॉकडाउन चार में खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। जबकि रेल और मेट्रो पर पाबंदी रहेगी। गृह मंत्रालय की ओर से घरेलू-विदेशी उड़ानों को भी अनुमति नहीं दी गई है। 

राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर कसा तंज, बोली इतनी बड़ी बात

देशभर में जिम, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, स्विमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क, थियटर, बार और सभागार भी लॉकडाउन के चौथे चरण में बंद रहेंगे। लॉकडाउन चार में  सभी सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक रहेगी, साथ ही सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स भी बिना दर्शकों के खोले जा सकते हैं। केन्द्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अपने हिसाब से रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन बनाने का अधिकार दे दिया है। 
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.