WhatsApp ने अपडेट किया नया वर्जन जोड़े कई नए फीचर्स

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Aug 2022 01:45:01 PM
WhatsApp updated the new version, added many new features

व्हाट्सएप यूजर्स को जल्द ही तीन नई सुविधाएँ मिलेंगी जिससे यूजर्स अपने  व्हाट्सएप पर ज्यादा कंट्रोलकर कर सकते है। फेसबुक के CEO और संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट में सुविधाओं की घोषणा की वही "व्हाट्सएप में आने वाली नई सुविधाएं कुछ इस प्रकार है। सभी को सूचित किए बिना किसी भी  ग्रुप चैट से बाहर निकल सकते है, आप यह नियंत्रित कर सकते है की आपके ऑनलाइन होने पर कौन आपको देख सकता है और मैसेज को एक बार देखने पर स्क्रीनशॉट नहीं ले सकते ।" इस पर एक नज़र डालें की व्हाट्सएप द्वारा आज घोषित किए गए नए फीचर कैसे काम करते हैं।

बिना बताए ग्रुप चैट से बाहर निकलें
व्हाट्सएप यूजर्स अब बिना ट्रेस छोड़े ग्रुप चैट से बाहर निकल सकेंगे। वर्तमान में जब कोई व्यक्ति व्हाट्सएप ग्रुप से बाहर निकलता है तो सभी के पास मेसेज जाता है पर नए फीचर के साथ केवल ग्रुप एडमिन को ही पता चलेगा कि आप व्हाट्सएप ग्रुप चैट छोड़ा हैं या नहीं

 ऑनलाइन है ये कौन देख सकता है
चैट सेक्शन में प्रोफाइल फिचर के नीचे दिखाई देने वाली ऑनलाइन स्थिति के कारण कोई भी व्हाट्सएप यूजर जान सकता है कि क्या आप किस समय व्हाट्सएप का उपयोग कर रहे हैं। नए अपडेट के साथ आप ऑनलाइन हो या न हो इसको दिखने पर नियंत्रित आप खुद कर सकते है।

मेसेज को देखने के बाद स्क्रीनशॉट को ब्लॉक करें
व्हाट्सऐप ने पिछले साल व्यू वन्स मेसेज फीचर को रोल आउट किया था।  जिससे यूज़र्स एक मैसेज भेज सकते हैं। जिसे रिसीवर केवल एक बार ही देख सकता है। यह फीचर काफी हद तक स्नैपचैट मैसेजिंग से मिलता-जुलता है।  लेकिन यूजर्स अभी भी फीचर के उद्देश्य को सही नहीं बताते हुए मैसेज का स्क्रीनशॉट लेने में सक्षम थे। नई अपडेट के साथ यूज़र्स मेसेज को एक बार देखने का स्क्रीनशॉट को कैप्चर करने में सक्षम नहीं होंगे।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.