जब इंदिरा गांधी ने सच कर दी थी ये भविष्यवाणी

Samachar Jagat | Friday, 26 Jun 2020 11:26:10 AM
When Indira Gandhi made this prophecy come true

इंटरनेट डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम की पहली बार की विश्व कप जीत को कोई भी प्रशंसक नहीं भूला होगा। कपिल देव की कप्तानी में भारतीय टीम 25 जून, 1983 को वेस्टइंडीज को शिकस्त देकर पहली बार विश्व चैम्पियन बनी थी। 

इस दिन जब भारतीय टीम मैच जीतने के करीब पहुंच गई थी उस समय पूर्व विकेटकीपर फारुख इंजिनियर ने एक ऐसी भविष्यवाणी कर दी थी, जिसे तत्कालिन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने पूरी की थी।  

जब मैच समाप्त होने के करीब पहुुंच गया था उस समय बीबीसी रेडियो के लिए कॉमेंट्री कर रहे फारुख इंजिनियर से साथियों ने ऑन एयर ही पूछा लिया था कि अगर भारतीय टीम विश्व कप जीत गई तो क्या प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी अगले दिन छुट्टी घोषित करेंगी? इस पर फारुख इंजिनियर ने कहा था कि निश्चित तौर पर। 

इसके थोड़ी बाद ही बीबीसी के हेडक्वॉर्टर को जानकारी मिली की भारतीय विदेश कार्यालय ने फोन करके बता दिया है कि अगर भारत जीता तो प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी अगले दिन पब्लिक हॉलिडे घोषित कर देंगी। विशेष बात ये है कि विश्व कप का फाइनल शनिवार को ही खेल गया था। अगले दिन वैसे ही रविवार की छुट्टी थी। 


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.