21 सितम्बर से स्कूल खुलेंगे या नहीं, जानिए कौनसे राज्य हैं तैयार

Samachar Jagat | Sunday, 20 Sep 2020 10:44:50 AM
Which states are ready to open schools from September 21

अनलॉक 4 की गाइडलाइन के तहत केंद्र सरकार ने कंटेनमेंट जोन के बाहर स्कूल खोलने की इजाजत दे दी है लेकिन बढ़ते कोरोना केस की वजह से स्कूल प्रशासन और कई राज्य सरकारें रिस्क नहीं लेना चाहते।  वहीं कुछ राज्यों ने पढ़ाई में हो रहे नुकसान और 2021 की बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने का फैसला किया है। कुछ राज्य की सरकारें अभी तक फैसला नहीं कर पाई हैं और असमंजस की स्थिति बरकरार है।

इसी बीच हिमाचल में 21 सितंबर से शिक्षकों और गैर शिक्षकों को स्कूलों में बुलाने और गाइडेंस लेने के लिए 9वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को आने की मंजूरी देने की अधिसूचना जारी हो गई है। अधिसूचना में स्पष्ट किया गया है कि पहली से 12वीं कक्षा और कॉलेजों में 21 सितंबर से 50 फीसदी शिक्षकों का रोजाना आना अनिवार्य होगा।

यूपी सरकार इसे लेकर तैयार नहीं है। यूपी में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस के चलते इस महीने से स्कूल खोलने को लेकर असमंजस है।

गुजरात में भी 21 सितंबर से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल अभी नहीं खुलेंगे। बढ़ते कोरोना संकट की वजह से गुजरात सरकार ने 21 सितंबर से माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला नहीं किया है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.