Nandigram का बॉस कौन ? ममता बनर्जी की याचिका पर कोलकाता हाई कोर्ट में सुनवाई आज

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Jul 2021 11:02:23 AM
Who is the boss of Nandigram? Hearing on Mamata Banerjee's plea in Kolkata HC today

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के लिए बुधवार का दिन बेहद अहम रहने वाला है. दरअसल, बंगाल चुनाव में नंदीग्राम विधानसभा सीट से बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी की जीत के खिलाफ कलकत्ता हाईकोर्ट में दायर सीएम ममता बनर्जी की याचिका पर नई बेंच बुधवार को ही सुनवाई करेगी. न्यायमूर्ति कौशिक चंदा के तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो की चुनावी याचिका पर सुनवाई से अलग होने के बाद कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल ने मामले को न्यायमूर्ति शंपा सरकार की पीठ के पास भेज दिया। मामले को आज दोपहर 2.30 बजे सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है।

साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में सुवेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से बनर्जी को 1,956 मतों से हराया था। न्यायमूर्ति कौशिक चंदा ने 7 जुलाई को मामले की सुनवाई से खुद को अलग कर लिया था। न्यायमूर्ति चंदा ने ममता बनर्जी को मामले से अलग करने की मांग करने पर उन पर 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था। बनर्जी की याचिका में न्यायमूर्ति चंदा की सुनवाई से अलग होने की मांग की गई थी, जिसमें दावा किया गया था कि वह 2015 में भारत के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल नियुक्त किए जाने तक भाजपा के सक्रिय सदस्य थे और चूंकि भाजपा उम्मीदवार के चुनाव को चुनौती दी गई है, इसलिए फैसला आने की संभावना है। झुका हुआ।


न्यायमूर्ति चंदा ने कहा था कि वह कभी भी भाजपा के कानूनी प्रकोष्ठ के संयोजक नहीं रहे बल्कि पार्टी की ओर से कई मामलों में कलकत्ता उच्च न्यायालय के समक्ष पेश हुए। बनर्जी के वकील ने उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर अपनी चुनाव याचिका किसी अन्य पीठ को सौंपने का आग्रह किया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.