दलित छात्र को न्याय नहीं मिला तो सरकार से समर्थन वापस ले लूंगा : Minister

Samachar Jagat | Thursday, 18 Aug 2022 09:25:33 AM
Will withdraw support to government if Dalit student does not get justice: Minister

जयपुर : राजस्‍थान के ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने जालौर में दल‍ित छात्र मौत प्रकरण में पीड़‍ित परिवार को न्याय दिलाने की वकालत करते हुए बुधवार को कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो मूल रूप से बसपा के चुनाव चिन्ह पर निर्वाचित हुए विधायक कांग्रेस नीत सरकार से समर्थन वापस लेने से पीछे नहीं हटेंगे। साथ ही मंत्री ने कहा कि किसी भी अपराध को क‍िसी समाज विशेष से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

गुढ़ा उन छह विधायकों में से हैं जिन्‍होंने 2018 का विधानसभा चुनाव बसपा की टिकट पर जीता था लेकिन बाद में कांग्रेस  में शामिल हो गए थे। सरकार से समर्थन वापस लेने की धमकी देते हुए गुढ़ा ने संवाददाताओं से कहा, ''सच्चाई यह है कि अगर सरकार (दल‍ित छात्र मौत मामले में) कोई कार्रवाई नहीं करेगी और उस दलित परिवार को न्याय नहीं मिलेगा तो हम और हमारे सभी साथी इस सरकार के साथ, चाहे हमें हमारी सदस्‍यता क्यों ना खोनी पड़े... उस लेवल (समर्थन वापस लेने) तक चले जांएगे।’’
उल्लेखनीय है कि जालौर में नौ वर्षीय दलित छात्र इंद्र कुमार को 20 जुलाई को स्कूल में घड़े को छूने के आरोप में कथि‍त तौर पर एक शिक्षक ने पीटा था। उसकी 13 अगस्‍त को अहमदाबाद के एक अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। इस मामले में आरोपी शिक्षक छैल सिह (40) को गिरफ्तार कर लिया गया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.