Winter Session of Parliament : संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से 23 दिसंबर तक चलेगा, 20 दिन सत्र आयोजित होने की संभावना, कई मुद्दों पर हंगामा होना तय

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Oct 2021 04:05:26 PM
Winter Session of Parliament: Winter session of Parliament will run from November 29 to December 23, likely to be in session for 20 days, uproar on many issues

इंटरनेट डेस्क। संसद के शीतकालीन सत्र की घोषणा आज मंगलवार को कर दी गई है। संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से 23 दिसंबर तक चलेगा। संसद का शीतकालीन सत्र अगले महीने शुरू होगा। ऐसे में इस सत्र में कई मुद्दों पर हंगामा होना तय है। शीतकालीन सत्र में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव भी अहम होंगे। शीतकालीन सत्र में मोदी सरकार के मंत्रिमंडल को विपक्ष के विरोध का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, नवम्बर के चौथे सप्ताह से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होगा। सत्र में कोरोना के प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जाएगा। लगभग 20 दिन सत्र आयोजित होने की संभावना है।

गौरतलब है कि अगले साल उत्तरप्रदेश, पंजाब, गोवा समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनावों को देखते हुए शीतकालीन सत्र में सत्ताधारी पार्टी और विपक्ष के बीच विभिन्न मुद्दों पर जमकर बहस होने की उम्मीद है। इनमें किसान विरोधी बिल सबसे बड़ा मुद्दा है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.