Madras HIGH Court में याचिका- लिव इन में रह रही महिला ने मांगा पेंशन का अधिकार

Samachar Jagat | Thursday, 10 Jun 2021 01:29:41 PM
Woman living in live-in relationship seeks right to pension in Madras HIGH Court

चेन्नई: मद्रास हाईकोर्ट में एक अलग तरह का मामला सामने आया है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है. एक महिला ने यहां याचिका दायर कर लिव-इन में रहने वाले व्यक्ति की मृत्यु के बाद सेवानिवृत्ति के अधिकार और पेंशन लाभ की मांग की है। मद्रास उच्च न्यायालय की एकल पीठ ने मामले को फैसले के लिए बड़ी पीठ के पास भेज दिया है।

दरअसल, तमिलनाडु के कुंभकोणम में तमिलनाडु इलेक्ट्रिसिटी जेनरेशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कॉरपोरेशन (टिन्ज़को) में काम करने वाले एस कालियापेरुमल की पत्नी सुशीला को कैंसर था, जिससे उनकी बहन मालाराकोडी को अपने पति से शादी करने की इजाजत मिल गई थी। साथ ही वे तीनों अपने तीन बेटे और तीन बेटियों के साथ रह रहे थे। सुशीला से शादी करने के बाद, कालियापेरुमल ने आधिकारिक दस्तावेज में सुशीला को अपना नामांकित व्यक्ति घोषित किया था। उनकी पत्नी सुशीला की मृत्यु के बाद, उन्होंने अपने बच्चों की सहमति से मलारकोडी को अपना नामांकित व्यक्ति घोषित करने के लिए आवेदन किया। इस बीच, दस्तावेज़ में सुधार से पहले कालियापेरुमल की मृत्यु के बाद विभाग ने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है। मालारकोडी ने पेंशन लाभ के लिए एक रिट दायर की है।


 
न्यायमूर्ति एस वैद्यनाथन, जो वर्तमान में मामले की सुनवाई कर रहे हैं, ने मामले को अंतिम फैसले के लिए एक बड़ी पीठ को भेज दिया है। इसके साथ ही अब इस मामले की सुनवाई हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के समक्ष होगी और एक पीठ का गठन किया जाएगा।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.