World Environment Day 2021 : विश्व पर्यावरण दिवस आज, पीएम मोदी सुबह 11 बजे विशेष कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये करेंगे संबोधित

Samachar Jagat | Saturday, 05 Jun 2021 08:38:29 AM
World Environment Day 2021: World Environment Day today, PM Modi will address a special program at 11 am through video conferencing

इंटरनेट डेस्क। विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर आज शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुबह 11 बजे एक विशेष कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। पेट्रोलियम, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय द्वारा संयुक्त रूप से ये कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस साल की थीम 'बेहतर पर्यावरण के लिए जैव ईंधन को बढ़ावा देना' रखी गई है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में भारत में 2020-2025 के दौरान इथेनॉल सम्मिश्रण से संबंधित रोडमैप के बारे में जारी देंगे। साल 2025 से पहले इथेनॉल उत्पादक राज्यों और आसपास के क्षेत्रों में इथेनॉल की खपत बढ़ाने में मदद मिलेगी।

इस दौरान पीएम मोदी महाराष्ट्र के पुणे में तीन स्थानों पर ई-100 के वितरण स्टेशनों की एक पायलट परियोजना की शुरुआत भी करेंगे। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.