World Records : तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक शू कंपनी ने 30 हजार जूतों से बना दिया गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स, जूतों से आखिर कैसे बना ये रिकॉर्ड, जानें ?

Samachar Jagat | Monday, 15 Nov 2021 12:29:49 PM
World Records :  In Hyderabad, the capital of Telangana, a shoe company made Guinness Book of World Records with 30 thousand shoes, how this record was made with shoes, know?

इंटरनेट डेस्क। तेलंगाना की राजधानी हैदारबाद में आज सोमवार को एक शू कंपनी द्वारा नया विश्व रिकॉर्ड बनाया गया है। इस वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की टीम भी निरीक्षण करने हैदराबाद पहुंची थी। दरअसल हैदराबाद में एक कंपनी ने क़रीब 30,000 जोड़ी जूते एक कतार में रखकर नया विश्व रिकॉर्ड बनाया। इसके लिए बकायदा एक कंपनी ने स्टेडियम में तीस हजार जोड़ी जूतों को एक ही कतार में रखा। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अऩुसार, कंपनी के प्रबंध संचालक ने बताया कि हम 3 साल से शिक्षा क्षेत्र में काम कर रहे हैं। हम इन जूतों को सरकारी स्कूल के प्राथमिक कक्षा के बच्चों को दान में देंगे। 

गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनने के बाद गिनीज बुक की टीम द्वारा शू कंपनी को वर्ल्ड रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट भी दिया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में कंपनी के कर्मचारी व दर्शक मौजूद रहे। 



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.