Year Ender 2022: कांग्रेस को 24 सालों बाद मिला गैर कांग्रेसी अध्यक्ष, खरगे को मिला पद

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Dec 2022 09:02:23 AM
Year Ender 2022: Congress gets non-Congress president after 24 years, Kharge gets the post

इंटरनेट डेस्क। साल 2022 जा रहा है और उसके साथ ही वर्ष 2023 की शुरूआत होने जा रही है। ऐसे में साल 2022 में राजनिती क्षेत्र में क्या उठापटक रही क्या बदलाव आए उसकों देखने की कोशिश करते है और क्या उस बदलाव का असर रहने वाला है उस पर भी नजर डालते है।

वैसे कांग्रेस पर परिवारवाद का ठप्पा तो बहुत पहले से था लेकिन भाजपा सरकार बनने और नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के साथ ही यह ठप्पा और गहरा होता चला गया। ऐसे में कई वर्षों से कांग्रेस में अध्यक्ष बदलने की मांग जोर पकड़ने लगी और साल 2022 में यह बदलाव देखने को भी मिला।

इस साल हुए चुनावों में कांग्रेस को गैर कांग्रेसी अध्यक्ष मिला यानी के गांधी परिवार के बाहर का व्यक्ति कांग्रेस का अध्यक्ष चुना गया। कांग्रेस को तकरीबन 24 साल बाद गांधी परिवार से बाहर का अध्यक्ष मिला है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में मल्लिकार्जुन खरगे ने शशि थरूर को हराया। खरगे को इन चुनावों में 7,897 वोट मिले।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.