Yediyurappa: घोषणा से 20 दिन पहले येदियुरप्पा ने दिया इस्तीफा, पीएम के पास पड़ा पत्र

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Jul 2021 10:17:51 AM
Yediyurappa, resigned 20 days before announcement, letter lying with PM

बैंगलोर: बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को कर्नाटक के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया, जबकि सूत्रों ने अब कहा है कि उन्होंने 10 जुलाई को इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, बीएस येदियुरप्पा ने अपने इस्तीफे की घोषणा होने तक इस रहस्य पर राज किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक येदियुरप्पा ने 10 जुलाई को इस्तीफा दे दिया था और उसी दिन उनके करीबी नेता ने पीएम नरेंद्र मोदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था.

छह दिन बाद जब येदियुरप्पा चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली पहुंचे तो सियासी गलियारों में इस बात की खूब चर्चा हो रही थी कि वह इस्तीफा देने वाले हैं. वह बीजेपी आलाकमान और पीएम मोदी से मिलने दिल्ली पहुंचे थे. मीडिया रिपोर्टों में बताया गया था कि येदियुरप्पा ने खराब स्वास्थ्य के कारण पीएम मोदी को सीएम पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी। हालांकि, येदियुरप्पा ने मीडिया के सामने अपने इस्तीफे से इनकार किया और कहा कि ये बातें सच नहीं हैं।


खबरों के मुताबिक, सूत्रों का कहना है कि उस बैठक में 78 वर्षीय येदियुरप्पा ने पीएम मोदी से कहा था कि वह पद छोड़ने के लिए कुछ और समय चाहते हैं। उन्होंने कथित तौर पर कहा कि वह स्वतंत्रता दिवस पर सीएम के रूप में अपने अंतिम रूप में राष्ट्रीय ध्वज फहराना चाहेंगे। इसका मतलब येदियुरप्पा ने लगभग एक महीने की छूट मांगी थी। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की। हर बैठक के बाद उन्होंने कहा कि उनसे कहा गया है कि पार्टी को उन पर बहुत भरोसा है और पार्टी चाहती है कि वह कर्नाटक में पार्टी को मजबूत करें.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.