Yoga Day : जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने सामूहिक योग कार्यक्रम की अगुवाई की

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Jun 2022 09:55:14 AM
Yoga Day: JandK Lieutenant Governor leads mass yoga program

श्रीनगर :  जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने केंद्र शासित प्रदेश में 'अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ पर आयोजित कार्यक्रम की अगुवाई करते हुए मंगलवार को यहां डल झील के किनारे योग आसन किए और सभी से इस प्राचीन विधा का अभ्यास करने का आग्रह किया। केंद्रीय पंचायती राज राज्य मंत्री कपिल पाटिल, मुख्य सचिव ए के मेहता और श्रीनगर नगर निगम के महापौर जुनैद मट्टू सहित बड़ी संख्या में लोगों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

सिन्हा ने ट्वीट किया, ''अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं। मानीय केंद्रीय राज्य मंत्री कपिल पाटिल और सैकड़ों लोगों के साथ श्रीनगर की डल झील में योग दिवस 2022 में भाग लिया। मैंने सभी से स्वास्थ्य और कल्याण के प्रति समग्र दृष्टिकोण के लिए योग को जीवन के अभिन्न अंग के रूप में अपनाने का आग्रह किया।’’

उन्होंने कहा, ''मानवता के लिए इस अमूल्य उपहार का उपयोग विभिन्न विकारों के उपचार के मकसद से चिकित्सकीय पद्धति के रूप में और शरीर, मन और बुद्धि के बीच संतुलन बैठाने के लिए किया जा रहा है।’’ सिन्हा ने कहा कि इस साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का विषय 'मानवता के लिए योग’ है जो चुनौतीपूर्ण समय में सार्वभौमिक भाईचारे के संदेश को रेखांकित करता है। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.