Yoga : शेखावत ने सम सेण्ड्यून्स पर योग महोत्सव में हिस्सा लिया

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Jun 2022 03:57:52 PM
Yoga  : Shekhawat participated in Yoga Mahotsav at Sum Sandunes

जैसलमेर  |  केंद्रित जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिह शेखावत ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आज जैसलमेर के विश्व विख्यात सम सेण्ड्यून्स पर योग कर योगमहोत्सव में हिस्सा लिया। इस दौरान बी.एस.एफ, सेना, वायुसेना, के सेकड़ो ट्रपस के साथ बड़ी संख्या में स्थानीय जन समुदाय भी मौजूद रहे। इसमें सम के धोरो पर बीएसएफ के तत्वावधान में बीएसएफ के 500 जवान, सी आर पी एफ के 30जवान और 50 वायुवीरों के साथ सीमा जन कल्याण समिति के सदस्यों और आमजन ने संयुक्त रूप से योग किया।

थार का रेगिस्तान, जहां गर्मी के दिनों में पारा 50 डिग्री के पार और सर्दियों में पारा माइनस में चला जाता है, वहां इन जवानों का सम के रेतीले और लहरदार और मखमली धोरों पर योगाभ्यास का अछ्वुत नजारा प्रस्तुत किया। बीएसएफ सेक्टर साऊथ के उपमहानिरीक्षक आनंद सिह तक्क्षक ने श्री शेखावत का स्वागत करते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की और जल शक्ति मंत्री के रुप में उनके कार्यो एवं उपलब्धियों के बारे में सभी को बताया।, इस दौरान पूर्व विधायक छोटू सिह, पूर्व विधायक सांग सिह, तारातरा मठ के मठाधीश संत प्रताप पूरी महाराज सहित कई जानी मानी हस्तियां एवं अन्य लोग मौजूद थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.