Yogi Adityanath : मुख्यमंत्री ने की मेधावी छात्रों से मुलाकात, दिए सफलता के गुर

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Jun 2022 03:45:01 PM
Yogi Adityanath : Chief Minister met meritorious students, gave tips for success

लखनऊ |  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को मेधावी छात्र-छात्राओं से मुलाकात की और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए उन्हें नियमित रूप से पुस्तकालय जाने और अखबार पढ़ने की सलाह दी। मुख्यमंत्री ने कक्षा 12वीं की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 10 मेधावी छात्र-छात्राओं से अपने आवास पर मुलाकात की। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक तथा राज्य सरकार के कई अन्य मंत्री भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने हर मेधावी छात्र-छात्रा का परिचय लेने के बाद उनसे परीक्षा की तैयारी के तरीके के बारे में पूछा। उनके स्कूल के प्रधानाचार्यों से भी बात की कि उन्होंने किस तरह से अपने छात्र-छात्राओं को बोर्ड परीक्षाओं में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए तैयार किया।

बाद में आदित्यनाथ ने छात्र-छात्राओं को सलाह दी कि वे भविष्य में अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए नियमित रूप से पुस्तकालय जाएं और अखबार भी पढ़ें ताकि उन्हें अकादमिक विषयों के साथ-साथ समसामयिक विषयों की भी जानकारी हो सके। मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार द्बारा संचालित अभ्युदय योजना का भी जिक्र किया और कहा कि इस योजना से विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं को बहुत मदद मिलेगी।

आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य तथा केंद्र सरकार की अनेक योजनाएं हैं जिनसे छात्र छात्राओं को फायदा मिल रहा है। उन्होंने उपस्थित विद्यार्थियों से कहा कि वे उन योजनाओं के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पोस्टकार्ड लिखकर धन्यवाद दें। उन्होंने मंगलवार को आयोजित विश्व योग दिवस के कार्यक्रमों का जिक्र करते हुए कहा कि हर किसी को स्वस्थ शरीर और मन के लिए योग करना चाहिए। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.