योगी सरकार का बड़ा फैसला यूपी के 40 लाख अंत्योदय कार्डधारकों को मिलेगा मुफ्त इलाज

Samachar Jagat | Thursday, 22 Jul 2021 11:08:17 AM
Yogi govt's big decision: UP's 40 lakh Antyodaya cardholders to get free treatment

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार की कैबिनेट बैठक में 29 प्रस्ताव पारित किए गए. बुधवार को कैबिनेट की बैठक में तय किया गया है कि 40 लाख अंत्योदय कार्डधारकों को 5 लाख रुपये का बीमा कराने के लिए मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना से जोड़ा जाएगा, जिस पर 102 करोड़ रुपये खर्च होंगे. राज्य में 11.8 करोड़ लोगों को जीवन भारत योजना में शामिल किया गया है। जबकि मुख्यमंत्री आरोग्य योजना में 10 लाख लोगों को जोड़ा गया है।

इस प्रकार इन दोनों योजनाओं में बचे 40 लाख अंत्योदय कार्डधारकों को 5 लाख रुपये का बीमा कराने के लिए मुख्यमंत्री जनारोग्य में जोड़ा जाएगा, जिस पर 102 करोड़ रुपये खर्च होंगे। मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना से जुड़कर निजी और सरकारी अस्पतालों में सालाना 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज किया जाएगा। यह योजना उन परिवारों को कवर करेगी जो आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना और मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना से वंचित हैं।


सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लोक भवन में हुई कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी गई है। अयोध्या में तीन पीडब्ल्यूडी कार्य हैं। 251 मीटर ऊंची प्रतिमा भी बनाई जा रही है। यातायात में सुधार के लिए तीन निर्माण कार्य प्रस्तावित थे।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.