एक्शन/माफियाओं पर लॉन्च हुआ योगी सरकार 2.0 बुलडोजर, सत्ता में आते ही देखें अतीक अहमद के घर पर क्या किया

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Mar 2022 06:08:01 PM
Yogi Sarkar 2.0 bulldozer launched on action / mafias, see what he did at Atik Ahmed's house as soon as he came to power

यूपी में फिर से योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के साथ ही प्रयागराज में पूर्व सांसद बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है.

  • दोबारा योगी सरकार बनते ही माफिया के खिलाफ कार्रवाई तेज हो गई
  • पूर्व सांसद बाहुबली अतीक अहमद के घर पहुंचे बुलडोजर
  • पीडीए ने 5 हजार वर्ग मीटर की संपत्ति को गिराया

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद एक बार फिर माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई तेज हो गई है. प्रयागराज में पूर्व सांसद बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ बड़ा मामला दर्ज किया गया है. प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अवैध निर्माण का आरोप लगाते हुए अतीक अहमद की संपत्ति को ध्वस्त कर दिया है। अंचलाधिकारी आलोक पांडेय ने बताया कि 10 फुट ऊंची चारदीवारी का निर्माण किया जा रहा है. जो जरूरत से काफी ज्यादा मात्रा में था। इसलिए इसे हटा दिया गया है। माफिया और इतिहासकारों पर मुकदमा चलाया जाएगा, उन्होंने कहा।

 

 

बुलडोजर से टूटा

प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अतीक की चारदीवारी को बुलडोजर से गिरा दिया है। बड़ी संख्या में पुलिस और पीएसी के जवान ऑपरेशन के लिए पहुंचे. इस कारण कोई विरोध नहीं किया गया और कार्रवाई की गई। हालांकि घटना को देखने के लिए काफी संख्या में लोग मौके पर जमा हो गए थे। अतीक के पुश्तैनी घर पर बुलडोजर चलाकर योगी सरकार ने लोगों को स्पष्ट संदेश दिया है कि सरकार बनने के साथ ही सरकार माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के अपने वादे को पूरा करने के लिए एक्शन मोड में आ गई है.

पहले भी चला था बुलडोजर

इससे पहले अतीक के पुश्तैनी आवास पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया था लेकिन यहां फिर से चारदीवारी खड़ी कर दी गई थी. जिसके बाद इसे फिर से ध्वस्त कर दिया गया है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अतीक के करीबी सहयोगी खालिद जफर के खिलाफ भी कार्रवाई की। उनकी कई विघा भूमि में अवैध खेती को भी साफ कर दिया गया था।

पीडीए ने पहले ही पूरी तैयारी कर ली थी

पीडीए ने कार्यवाही की पूरी तैयारी कर ली थी। हालांकि अतीक अहमद सलाखों के पीछे है, लेकिन सरकार उसकी अवैध संपत्ति पर लगातार नजर रखे हुए है। पीडीए अधिकारियों के मुताबिक अतीक ने कौशांबी रोड से चकिया के पास केसरिया तक सड़क पर करीब 5,000 वर्ग मीटर के क्षेत्र में कब्जा कर लिया था. इस जमीन पर बिना नक्शा पास किए एक शानदार दो मंजिला इमारत भी बनाई गई है। जिसे वर्तमान में ध्वस्त कर दिया गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.