bears के हमले में युवक की मौत

Samachar Jagat | Saturday, 12 Sep 2020 10:30:02 PM
Youth dies in bears attack

कोरबा। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में भालुओं ने हमला कर एक युवक को मार डाला है। वन विभाग ने इसकी जानकारी दी।

सूरजपुर जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि जिले के प्रेमनगर वनमंडल के अंतर्गत अभयपुर गांव के करीब जंगल में भालुओं के हमले में शिवकुमार (25) की मृत्यु हो गई है।

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को अभयपुर गांव निवासी दो युवक शिवकुमार और सनी सिंह (22 वर्ष) अपने अपने साइकिल से गांव से करीब ढाई किलोमीटर दूर खेत की ओर जा रहे थे।

उन्होंने बताया कि जब दोनों जंगल के रास्ते पर थे तब अचानक दो भालुओं ने युवकों पर हमला कर दिया। इस हमले में सनी साइकिल से गिर गया और जान बचाकर भाग गया, लेकिन पीछे आ रहा शिवकुमार भाग नहीं पाया और भालुओं ने उसे बुरी तरह से नोच डाला।

अधिकरियों ने बताया कि सनी सिंह किसी तरह गांव पहुंचा और उसने घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी और जब ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे तब भालू वहां से भाग गए। ग्रामीणों ने घायल शिवकुमार को अस्पताल ले जाने की कोशिश की लेकिन इससे पहले ही शिवकुमार की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि घटना की जनकारी मिलने के बाद वन अधिकारी घटनास्थल पहुंचे तथा युवक के परिजनों को तात्कालिक सहायता के रूप में 25 हजार रूपए प्रदान किया गया। शेष 5.75 लाख रूपए सभी अपौचारिकता पूर्ण होने के बाद दी जाएगी।(एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.