दक्षिण अफ्रीका की खान में मिला 425 कैरेट का बेशकीमती हीरा, कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Apr 2019 12:58:29 PM
425 karat diamond found in South Africa mine

इंटरनेट डेस्क। ​दक्षिण अफ्रीका की प्रीमियर खान में अब तक का सबसे बड़ा हीरा मिला है, यह हीरा 425 कैरेट का है और इसका रंग सफेद है। खबरों की मानें तो इस नायाब हीरे की कीमत करीब 15 मिलियन यानी लगभग 103 करोड़ रुपए हो सकती है। प्रीमियर खान पीटर नामक एक कारोबारी की है और यह हीरा पिछले 16 साल में इस खान से निकला अब तक का सबसे बड़ा हीरा है। 

अनोखी शादी का गवाह बना रायपुर, 15 किन्नर जोड़े शादी के बंधन में बंधे

खबरों के अनुसार इस बारे में जानकारी देते हुए खान के मालिक पीटर ने कहा कि यहां से 425 कैरेट का सफेद हीरा निकला है और वे इस हीरे की खोज से बेहद उत्साहित हैं। पीटर ने कहा कि मैं और मेरी कंपनी इस हीरे की खोज से काफी खुश हैं, क्योंकि पिछले कई सालों से मेरी खान से एक भी बेशकीमती हीरा नहीं निकला था। 

इन नियमों को ध्यान में रखकर घोड़े की तस्वीर को लगाएं घर में, धन लाभ के साथ बढ़ेगा वर्चस्व

खबरों के अनुसार, पीटर ने बताया कि यह बेशकीमती हीरा 103 करोड़ रुपए से 215 करोड़ रुपए तक में बिक सकता है और नए हीरे की खोज के बाद उनकी कंपनी के शेयर 7.7 फीसदी ऊपर चढ़ गए हैं। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका की यह खान 117 साल पुरानी है और साल 1902 से इसका संचालन हो रहा है। सन 1905 में दक्षिण अफ्रीका में ही सदी का सबसे बड़ा हीरा कलिनन डायमंड मिला था।

देखिए कैसे छात्राओं को क्लास में लव का फार्मूला समझा रहा है प्रोफेसर, वीडियो हुआ वायरल



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.