मुसलमानों को सरकार के खिलाफ उकसा रहे चिदंबरम और दिग्विजय : सुशील

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Aug 2019 09:33:12 AM
Chidambaram and Digvijay provoking Muslims against government: Sushil

पटना। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले अनुच्छेद 370 के समाप्त किये जाने के विरोध को लेकर कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम और दिग्विजय भसह पर आरोप लगाते हुये कहा कि इस फैसले की आड़ में दोनों नेता मुसलमानों को सरकार के खिलाफ उकसाने का प्रयास कर रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता मोदी ने ट्विटर कर कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 की जंजीरों से आजाद कर केंद्रशासित प्रदेश बनाने का ऐतिहासिक फैसला आतंकवाद को जड़ से उखाडऩे और स्थानीय लोगों को तेज विकास की मुख्यधारा में शामिल करने के लिए जरूरी था। दुर्भाग्यवश, पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और दिग्विजय सिंह इस फैसले की आड़ में मुसलिम समुदाय को सरकार के खिलाफ उकसाने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ नेता कांग्रेस को स्वाधीन भारत की मुस्लिम लीग बनाने पर तुले हैं।’’

मोदी ने कहा कि जिस कश्मीर से रोज मरने-मारने की खबरें आती थीं, वहां एक सप्ताह से एक भी गोली नहीं चली और बकरीद जैसा त्योहार अमन-चैन से बीता। इसके लिए गृह मंत्री अमित शाह, राज्यपाल सत्यपाल मलिक और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को बधाई। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि जन्नत में बदलती कश्मीर घाटी कांग्रेस को बुरी क्यों लग रही है। 

भाजपा नेता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के केंद्रशासित प्रदेश बनने पर फिल्म, पर्यटन और खाद्य प्रसंस्करण जैसे उद्योगों का विकास होने से लोगों को रोजगार के मौके मिलेंगे। सरकारी कर्मचारियों की सुविधाएं बढ़ेंगी। दलितों के बच्चे अधिकारी बन सकेंगे। 

उन्हें आरक्षण का लाभ मिलेगा और पंचायत स्तर तक लोकतंत्र मजबूत होगा। कश्मीरियों की बेहतर जिंदगी के लिए 70 साल से बंद दरवाजे खोलने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न मिले, इसलिए कांग्रेस पूरे मामले को हिन्दू-मुसलमान का रंग देने पर तुली है।  -(एजेन्स)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.