फर्जी राष्ट्रवाद के नाम वोट मांग रहे हैं मोदी: केजरीवाल

Samachar Jagat | Thursday, 09 May 2019 12:48:04 PM
Modi is seeking votes by fake nationalism: Kejriwal

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘‘फर्जी राष्ट्रवाद’’ के नाम पर वोट मांगने का गुरुवार को आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने पिछले पांच साल में ‘‘जुमलेबाजी’’, विदेश की यात्राएं करने और भाषण देने के अलावा कुछ नहीं किया।

मोदी ने कहा था कि दिल्ली सरकार शासन का ‘‘नाकामपंथी’’ मॉडल लेकर आई है। इसके जवाब में केजरीवाल ने कहा कि पार्टी ने शिक्षा, स्वास्थ्य, विद्युत एवं जल से जुड़ी समस्याओं को दूर किया है। उन्होंने मोदी सरकार से पूछा कि ‘‘आपने क्या किया’’ है?
केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘हमने शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी-अनेक काम किए। आपने (मोदी ने) पांच साल में क्या किया- भाषण, विदेश भ्रमण और जुमलेबाजी? और कुछ? ...इसीलिए आज आप फर्जी और झूठे राष्ट्रवाद के नाम पर वोट माँग रहे हो।’’
केजरीवाल ने कहा, दिल्ली वालों ने कल आपसे तीन सवाल पूछे थे। आपके पास उनके जवाब नहीं हैं।

उन्होंने बुधवार को मोदी से तीन प्रश्नों के उत्तर मांगे थे: ‘‘भाजपा ने अध्यादेश पारित क्यों नहीं किया और दिल्ली में सीलिंग क्यों नहीं रुकवाई? मोदी ने 2014 में दिल्ली को पूर्ण राज्य का वादा किया था, इसके बावजूद भाजपा ने पूर्ण राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिया। इमरान खान नरेंद्र मोदी का समर्थन क्यों कर रहे हैं? केजरीवाल ने अपने ट्वीट में मोदी के उस ट्वीट को भी टैग किया, जिसमें मोदी ने कहा था कि दिल्ली सरकार शासन का ‘‘नाकामपंथी’’ मॉडल लेकर आई। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.