भारत की हॉकी टीम में 2 और नए खिलाड़ी जुड़े

Samachar Jagat | Friday, 28 Jan 2022 12:08:01 PM
2 more new players added to India's hockey team

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय टीम को कांस्य पदक दिलाने वाले कप्तान मनप्रीत सिंह की एक और बड़ी जिम्मेदारी है। स्टार मिडफील्डर अब 8 से 13 फरवरी के बीच दक्षिण अफ्रीका और फ्रांस के खिलाफ डबल लेग एफआईएच प्रो लीग में टीम की कमान संभालेंगे। मैच के लिए 20 सदस्यीय भारतीय हॉकी टीम की घोषणा की गई है। ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह को उपकप्तान बनाया गया है।

युवा ड्रैग फ्लिकर जुगराज सिंह और स्ट्राइकर अभिषेक को पहली बार भारतीय हॉकी टीम में शामिल किया गया है। पंजाब के अटारी के रहने वाले जुगराज ने पहली बार हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष अंतर-विभाग राष्ट्रीय चैंपियनशिप के दौरान राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को प्रभावित किया है। जिसके बाद उन्हें पहली बार सीनियर नेशनल कैंप में शामिल होने का मौका भी मिल रहा है.


 
वहीं अभिषेक एक स्ट्राइकर हैं जो इससे पहले जूनियर प्रोग्राम का हिस्सा भी रह चुके हैं। वह 2017 और 2018 में सुल्तान ऑफ जोहोर कप में भारत के लिए खेले। हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले अभिषेक ने पंजाब नेशनल बैंक के लिए पहली सीनियर पुरुष इंटर-डिपार्टमेंट नेशनल चैंपियनशिप में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। जिसके लिए उन्हें पहली बार सीनियर नेशनल कैंप में जगह बनाने में भी मदद की गई।

20 सदस्यीय टीम में गोलकीपर पीआर श्रीजेश और कृष्ण बहादुर पाठक का भी नाम है। डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, सुरेंद्र कुमार, वरुण कुमार, जरमनप्रीत सिंह और जुगराज भी टीम का हिस्सा हैं। मिडफील्ड में मनप्रीत के साथ नीलकांत शर्मा, हार्दिक सिंह, जसकरण सिंह, शमशेर सिंह और विवेक सागर प्रसाद होंगे। मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, आकाशदीप सिंह, शिलाानंद लाकड़ा, दिलप्रीत सिंह और अभिषेक भी 20 सदस्यीय टीम में हैं।

कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए, भारत के पास टीम में 5 स्टैंडबाय खिलाड़ियों के साथ-साथ 4 अतिरिक्त खिलाड़ी हैं। भारतीय टीम 4 फरवरी को बेंगलुरु से दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होने वाली है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.