आईपीएल निलामी में 346 खिलाडिय़ों में से किसकी चमकेगी किस्मत, कई स्टार खिलाडिय़ों की बेस प्राइज में आई कमी

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Dec 2018 12:28:36 PM
346 players in IPL auction and Yuvraj's base price one crore

खेल डेस्क। इंडियन पैसा लीग यानी आईपीएल का 12वां संस्करण अगले साल यानी 2019 में होने जा रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग के लिए दिसंबर में खिलाडिय़ों की निलामी होनी है जिसे लेकर खिलाडिय़ों में अभी से ही उत्साह है। क्योंकि लाखों युवा क्रिकेटरों को ये मंच न सिर्फ पैसा बल्कि एक नई शाहरत पाने के लिए भी सुनहरा मौका होता है।

आखिर क्यों ऑस्ट्रेलिया से पहला टेस्ट जीतने से खुश नहीं थे इशांत शर्मा, विराट ने खोला राज

मीडिया रिपोट्र्स से प्राप्त जानकारी के अनुसार बेशुमार दौलत से भरपूर आईपीएल के 12वें संस्करण के लिए 18 दिसम्बर को जयपुर में होने वाली नीलामी में 346 खिलाड़ी उतरेंगे। नीलामी के लिए 1003 खिलाडिय़ों ने अपना पंजीकरण कराया था और आठ फ्रैंचाइजी टीमों द्वारा शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाडिय़ों की सूची जमा कराने के बाद अंतिम सूची तैयार की गई है जिसमें से खिलाड़ी खरीदे जाएंगे।

राजस्थान में विधायक बनी कृष्णा पूनिया

नीलामी के लिए दो करोड़ रुपए का अधिकतम बेस प्राइज रखा गया है और इस आधार मूल्य में रखे गए सभी नौ खिलाड़ी विदेशी हैं। इन नौ खिलाडिय़ों में ब्रेंडन मैकुलम, क्रिस वोक्स, लसित मलिंगा, शॉन मार्श, कोलिन इंग्राम, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज, डी आरसी शॉर्ट और सैमुअल करेन शामिल हैं। पिछले सत्र में 11.5 करोड़ रुपए की कीमत के साथ नीलामी में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे जयदेव उनादकट डेढ़ करोड़ रुपए का बेस प्राइज रखने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं।

दूसरे टेस्ट से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पोंटिंग ने जताई ये उम्मीद

इस आधार मूल्य में कुल 10 खिलाड़ी हैं जिनमें नौ विदेशी हैं। एक समय भारत के दिग्गज स्टार रहे युवराज सिंह का आधार मूल्य एक करोड़ रुपए है। इस आधार मूल्य में उनके साथ अक्षर पटेल भी शामिल हैं। एक करोड़ रुपए के आधार मूल्य में चार भारतीयों और 15 विदेशियों सहित कुल 19 खिलाड़ी शामिल हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.