Tokyo Olympics 2020 : टोक्यो ओलंपिक में 58 साल के अब्दुल्लाह अलरशीदी ने उम्र को दी मात, 7वीं बार ओलंपिक में हिस्सा लेकर दूसरी बार जीता ओलंपिक में कांस्य पदक, 2024 ओलंपिक के लिए भी तैयार

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Jul 2021 07:06:29 PM
58-year-old Abdullah Alarshidi beat age in Tokyo Olympics, won bronze medal in Olympics for the second time by participating in the Olympics for the 7th time, also ready for 2024 Olympics

स्पोर्ट्स डेस्क। टोक्यो ओलंपिक में आज मंगलवार को कुवैत के 58 साल के निशानेबाज ने ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है। कुवैत के अब्दुल्लाह अलरशीदी ने निशानेबाजी स्पर्धा में आज कांस्य पदक पर निशाना साधा है। टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने वाले वे अब तक के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। वहीं कल जापान की सबसे छोटी 13 साल की खिलाड़ी ने गोल्ड जीता था। 

 

Abdullah Al-Rashidi has claimed ???? for #KUW in the Men's Skeet #shooting at #Tokyo2020. He is 57-years-old. Yes, fifty-seven! ????

Just shows, it’s never too late to achieve your goals. Age is just a number ????#olympics pic.twitter.com/gEkrzCy7U8

— Sportskeeda India (@Sportskeeda) July 26, 2021

स्पोर्ट्सक्रीडा वेबसाइट के अनुसार, कुवैत का ये खिलाड़ी सातवीं बार ओलंपिक में हिस्सा ले रहा है। पुरूषों की स्कीट निशानेबाजी की स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है। रशीदी ने पदक जीतने के बाद कहा कि वह 2024 पेरिस ओलंपिक में भी भाग लेंगे। और अगला निशाना गोल्ड पर होगा। 2024 ओलंपिक में वे 61 साल के हो जाएंगे। 

अल रशीदी 1996 में पहली बार ओलंपिक में उतरे थे। 2016 रियो ओलंपिक में कुवैत पर प्रतिबंध होने के कारण वे स्वतंत्र प्रतिभागी के रूप में पहुंचे थे। रियो ओलंपिक में उनके हिस्से कांस्य पदक आया था।  

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.