AB de Villiers Retire : इंटरनेशनल क्रिकेट के बाद फ्रेंचाइजी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को मायूस कर गए ABD, ट्वीट किया- 37 साल की उम्र में मुझमें अब वो आग नहीं रही, ऐसा रहा डिविलियर्स का आईपीएल करियर ?

Samachar Jagat | Friday, 19 Nov 2021 01:39:32 PM
AB de Villiers Retire: After announcing his retirement from franchise cricket after international cricket, ABD disappointed the cricket fans around the world, tweeted – At the age of 37, I no longer have that fire, how was de Villiers' IPL career?

स्पोर्ट्स डेस्क। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के जरिये इंटरनेशनल क्रिकेट और फ्रेंचाइजी क्रिकेट में दुनियाभर के क्रिकेट फैंस का मनोरंजन करने वाले मिस्टर 360 यानि एबीडी ने आज शुक्रवार को सभी तरह की फ्रेंचाइजी ट्वेंटी-20, टेन-10 से भी संन्यास लेने का फैसला किया। मतलब अब साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाजी एबी डिविलियर्स का जलवा क्रिकेट के मैदान पर देखने को नहीं मिलेगा। एबीडी ने आज आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा की जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनके फैंस उनके इस फैसले के बाद मायूस दिखाई दिये। 

आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, एबीडी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि ''यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है, लेकिन मैंने अब सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि मैंने विशुद्ध और बेलगाम होकर क्रिकेट का आनंद लिया। कई विस्फोटक पारियां खेली। लेकिन अब 37 साल की उम्र में मुझमें वो आग नहीं रही जो कभी पहले दिखाई देती थी। यही वजह है कि अब मैं फ्रेंचाइजी क्रिकेट से भी नाता तोड़ रहा है। 

साथ ही एबीडी ने आईपीएल में आरसीबी का हिस्सा होने और विराट कोहली के साथ अपने संबंधों को लेकर कहा कि आरसीबी के लिए खेलते हुए मैंने लंबा समय बिताया है। मैंने फ्रेंचाइजी के लिए 11 साल तक आईपीएल खेला। आरसीबी के टीम मैट्स को छोड़ना बहुत दुखदायक है। इस निर्णय पर पहुंचने के लिए बेशक मुझे बहुत समय लगा, लेकिन बहुत सोच-विचार के बाद मैंने संन्यास लेने और अपने परिवार के साथ समय बिताने का फैसला किया है। 

एबीडी ने आईपीएल के ओवरआल इतिहास में कुल 184 मैच खेले थे जिसमें से 39.71 की औसत से 5162 रन बनाए। एबीडी का आईपीएल में स्ट्राइक रेट 151 से ज्यादा का रहा। इस दौरान 3 शतक और 40 अर्धशतक भी उनके बल्ले से निकले। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.