America : मोहम्मद अली की 'रंबल इन जंगल’ में जीती बेल्ट 61.8 लाख डॉलर में बिकी

Samachar Jagat | Monday, 25 Jul 2022 10:10:54 AM
America : The belt won by Muhammad Ali in 'Rumble in the Jungle' sold for $61.8 million

डलास (अमेरिका) :  मोहम्मद अली द्बारा 1974 में 'हैवीवेट’ मुकाबले 'रंबल इन जंगल’ में जीती गई बेल्ट एक नीलामी में 61.8 लाख डॉलर की बिकी। डलास के 'हेरिटेज ऑक्शन’ के अनुसार, नीलामी में कड़े मुकाबले के बाद 'इंडियानापोलिस कोल्ट्स’ (पेशेवर फुटबॉल टीम) के मालिक जिम इरसे के हाथ यह बेल्ट लगी। इरसे ने रविवार को बेल्ट खरीदने की पुष्टि की।

उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने रॉक म्यूजिक, अमेरिकी इतिहास और पॉप कल्चर से जुड़ी चीजों के संग्रह के लिए यह बेल्ट खरीदी है। बेल्ट दो अगस्त को शिकागो के नेवी पियर में और नौ सितंबर को इंडियानापोलिस में प्रदर्शित की जाएगी। इरसे ने ट्वीट किया, '' इसे पाकर गौरवान्वित हूं। ’’ 'हेरिटेज ऑक्शन ’ के खेल नीलामी के निदेशक क्रिस आइवी ने कहा, '' कई घंटे तक दो बोली लगाने वालों के बीच बेल्ट को लेकर खींचतान से यह मुकाबला भी 'रंबल’ जैसा ही था।’’ मोहम्मद अली का 1974 में हुआ यह 'हैवीवेट’ मुकाबले मुक्केबाजी की दुनिया में एक यादगार पल था। अली ने पूर्व विजेता जॉर्ज फोरमैन को इस खिताब पर दोबारा कब्जा करने से रोका। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.