अमेरिका ने पहले टी20 में आयरलैंड को हराकर उलटफ़ेर किया

Samachar Jagat | Thursday, 23 Dec 2021 11:11:01 AM
America upset Ireland in the first T20

फोर्ट लॉडरडेल।  गयाना में जन्में गजानंद सिह की 42 गेंदों पर 65 रन की पारी से अमेरिका ने पहले टी20  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड को 26 रन से हराकर उलटफ़ेर किया।

अमेरिका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और बैरी मैकार्थी (30  रन देकर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी से उसने 16 रन के अंदर चार विकेट गंवा दिये। ऐसे में अपना पांचवां टी20  अंतरराष्ट्रीय खेल रहे 34 वर्षीय गजानंद ने पांच छक्के और तीन चौके जड़कर धुआंधार पारी खेली।

बायें हाथ के बल्लेबाज गजानंद को अपना पहला टी20  अंतरराष्ट्रीय खेल रहे सुशांत मोदानी का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 39 गेंदों पर 50  रन बनाये। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 11० रन की साझेदारी की।

न्यूजीलैंड में जन्में मार्टी कैन ने भी अपने पदार्पण मैच में 15 गेंदों पर नाबाद 39 रन की तूफानी पारी खेली जिससे अमेरिका ने छह विकेट 188 रन बनाये। इसके जवाब में आयरलैंड छह विकेट पर 162 रन ही बना पाया।


आयरलैंड के कप्तानी एंडी बालबिर्नी (चार) दूसरे ओवर में ही आउट हो गये। दूसरे सलामी बल्लेबाज पॉल स्टîलग ने 15 गेंदों पर 31 रन बनाये लेकिन वह भी अपनी पारी लंबी नहीं खींच पाये। तीसरे नंबर के बल्लेबाज लॉरकान टकर ने आयरलैंड की तरफ से सर्वाधिक नाबाद 57 रन बनाये। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.