Dwight Howard in Kashi: अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी ड्वाइट हावर्ड काशी पहुंचे, मां गंगा की आरती की, देखें वीडियो

Samachar Jagat | Monday, 02 May 2022 11:01:37 AM
American basketball player reached Kashi to have darshan of Maa Ganga, video went viral

पश्चिमी देशों के लोग हमेशा मन की शांति की तलाश में भारत आते हैं। उन्हें भारतीय संस्कृति और रीति-रिवाजों से जुड़कर मन की शांति भी मिलती है। ऐसा ही कुछ हुआ है अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी ड्वाइट हॉवर्ड के साथ। मन की शांति के लिए वह काशी शहर पहुंचे थे और मां गंगा की आरती में पहुंचे हैं. इस आरती में शामिल होने के बाद उनके मन को भी शांति मिली। गंगा आरती में शामिल होने और तिलक लगाने का उनका वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. ड्वाइट हॉवर्ड काशी एनबीए के दिग्गज खिलाड़ी हैं। उन्होंने इस शहर के शरीर को बदलने के लिए भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद दिया।

 

 

गंगा आरती में शामिल होने के बाद ड्वाइट हॉवर्ड ने भी एक वीडियो शेयर किया है. जिसके साथ उन्होंने लिखा, "वाराणसी की आध्यात्मिक यात्रा के बाद, मैं अपने भीतर शांति और शांति महसूस करने लगा हूं। इस एक यात्रा ने आत्मा को फिर से जीवंत कर दिया। पवित्र शहर के कायाकल्प के लिए भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई। दुनिया के कई दिग्गज वाराणसी की ओर आकर्षित हुए हैं। मैं भी खुद को यहां पाकर नम्र महसूस कर रहा हूं। मुझे यकीन है कि इस पवित्र शहर का पुनर्जन्म कई और लोगों को प्रेरित करेगा। ”


गंगा आरती के बाद स्थापित किया गया त्रिपुंड: आपको बता दें कि ड्वाइट हॉवर्ड ने गंगा आरती में शामिल होने के बाद भारतीय संस्कृति को समझने की कोशिश की और त्रिपुंड को अपने माथे पर भी लगाया। ड्वाइट से पहले भी कई विदेशी खिलाड़ी और बड़ी हस्तियां भारतीय संस्कृति और रीति-रिवाजों से जुड़ी हुई हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल ने दक्षिण भारतीय रीति-रिवाज से शादी की। इसके बाद न्यूजीलैंड की डेवोन कॉनवे ने भी इंडियन ड्रेस में अपनी प्री-वेडिंग पार्टी की।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.