लीजेंड्स शतरंज टूर्नामेंट में कार्लसन से हारे आनंद

Samachar Jagat | Thursday, 23 Jul 2020 10:34:24 AM
Anand lost to Carlson in Legends Chess tournament

चेन्नई। भारत के विश्वनाथन आनंद को दूसरे दौर में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा जो 15०००० डॉलर इनामी चेस24 लीजेंड्स आफ चेस आनलाइन टूर्नामेंट में उनकी लगातार दूसरी हार है।


पूर्व विश्व चैंपियन आनंद ने बुधवार को बेस्ट आफ फोर मुकाबले की पहली तीन बाजियों में नॉर्वे के दिग्गज कार्लसन को बराबरी पर रोका लेकिन अंतिम बाजी गंवाकर मुकाबला 1.5-2.5 से गंवा दिया।
भारतीय दिग्गज मैग्नस कार्लसन शतरंज टूर पर पहली बार हिस्सा ले रहा है।


आनंद को पहले दौर में रूस के पीटर स्विडलर के खिलाफ भी इसी तरह अंतिम बाजी में हार के साथ शिकस्त झेलनी पड़ी थी। वह तीसरे दौर में एक अन्य पूर्व विश्व चैंपियन व्लादिमीर क्रैमनिक से भिड़ेंगे।
दो दौर के बाद कार्लसन, इस्राइल के अनुभवी बोरिस गेलफेंड और स्विडलर दो-दो जीत से छह अंक के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं।


अनीष गिरी ने व्लादिमीर क्रैमनिक पर जीत के साथ खाता खोला जबकि दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी डिग लिरेन का खराब प्रदर्शन जारी रहा और उन्हें रूस के इयान नेपोमनियाची के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। (एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.