लीजेंड्स शतंरज टूर्नामेंट में आनंद को मिली पहली जीत

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Jul 2020 12:00:02 PM
Anand's first win in the Legends Chess tournament

चेन्नई। विश्वनाथन आनंद ने लगातार हार के क्रम को तोड़ते हुए सातवें दौर में इस्राइल के बोरिस गेलफांड को 2.5-०.5 से हराकर लीजेंड्स ऑनलाइन शतरंज टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की।
आनंद लगातार छह हार के बाद अपने पुराने प्रतिद्बंद्बी के सामने थे। यह भारतीय सोमवार की रात को शुरुआत में अच्छी स्थिति का फायदा नहीं उठाने के बावजूद टूर्नामेंट में अपनी पहली बाजी जीतने में सफल रहा।
उन्होंने काले मोहरों से खेलते हुए 45 चाल में जीत दर्ज की और दूसरी बाजी में भी अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखकर 49 चाल में उसे अपने नाम किया। आनंद ने इसके बाद 2०12 की विश्व चैंपियनशिप के अपने चैलेंजर के खिलाफ तीसरी बाजी ड्रा खेली जो 46 चाल तक चली।
मैगनस कार्लसन टूर में पदार्पण कर रहे आनंद ने कहा, ''यह पहले तीन दिनों की तरह निराशाजनक नहीं रहा। जीत दर्ज करने से अच्छा लग रहा है। ’’
इस जीत से पूर्व विश्व चैंपियन छह अंक के साथ आठवें स्थान पर पहुंच गया है। वह हंगरी के पीटर लेको (पांच अंक) और चीन के नंबर तीन डिग लीरेन (तीन) से आगे हैं। आठवें दौर में उनका मुकाबला लीरेन से होगा।
विश्व के नंबर एक खिलाड़ी मैगनस कार्लसन ने पीटर स्विडलर को 2.5-1.5 से हराकर अपनी बढ़त मजबूत कर दी। अन्य मैचों में रूस के इयान नेपोमनियाची ने लेको को 3-2, नीदरलैंड के अनीस गिरी ने लीरेन को 2.5-1.5 से और उक्रेन के वेस्ली इवानचुक ने रूस के व्लादीमीर क्रैमनिक को 3-1 से हराया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.