ENG vs NZ: टेस्ट सीरीज में छह विकेट लेते ही एंडरसन तोड़ देंगे अनिल कुंबले का ये रिकॉर्ड, ये कीर्तिमान भी बनाने का होगा मौका

Samachar Jagat | Monday, 31 May 2021 05:14:15 PM
Anderson will break this record of Anil Kumble as soon as he takes six wickets in the Test series

इंटरनेट डेस्क। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज बुधवार से लॉड्र्स में शुरू होने जा रही है। इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के पास कई उपलब्धियां हासिल करने का मौका होगा। सीरीज में छह विकेट हासिल करते ही एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में विकटों के मामले में भारत के पूर्व महान स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले को पीछे छोड़ देंगे। 

पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने नाम टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट दर्ज है। जबकि एंडरसन 160 मैचों में 614 विकेट हासिल कर चुके हैं। सीरीज के दोनों मैच खेलते ही एंडरसन इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले क्रिकेटर भी बन जाएंगे।

पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक ने सर्वाधिक 161 टेस्ट मैच खेले हैं। वहीं इस सीरीज के दौरान आठ विकेट हासिल करते ही एंडरसन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक हजार विकेट लेने की उपलब्धि भी हासिल कर लेंगे। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में इंग्लैंड के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर विल्फ्रेड रोड्स के नाम सर्वाधिक 4,204 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। 
 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.