कोरोना वायरस प्रभावित वुहान से भारतीयों को निकालने के लिए एअर इंडिया का एक और विमान चीन जाएगा

Samachar Jagat | Saturday, 01 Feb 2020 12:09:29 PM
Another AI aircraft will fly to China to evacuate Indians from Corona virus affected Wuhan

नई दिल्ली। एअर इंडिया ने कहा है कि चीन में कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित वुहान से भारतीयों को निकालने के लिए एक और विशेष विमान शनिवार दोपहर दिल्ली हवाईअड्डे से रवाना होगा। इससे कुछ ही घंटों पहले 324 यात्रियों को लेकर लौटा पहला विमान राष्ट्रीय राजधानी में उतरा था।

वुहान, कोरोना वायरस प्रकोप का केंद्र है। इस वायरस के चलते अकेले चीन में 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। एअर इंडिया के प्रवक्ता ने शनिवार को कहा, ल्लएक अन्य विमान आज दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर दिल्ली से वुहान के लिए रवाना होगा जिसमें डॉक्टरों की टीम वही होगी लेकिन चालक दल के सदस्य और विमान अलग होगा। बचाव टीम की अगुवाई एक बार फिर एअर इंडिया के परिचालन निदेशक, कैप्टन अमिताभ भसह करेंगे।


पहला विमान वुहान से 324 यात्रियों को निकाल कर लाया था। उसमें राम मनोहर लोहिया अस्पताल के पांच डॉक्टरों की टीम, एक पराचिकित्सक, कॉकपिट चालक दल के पांच सदस्य और कैबिन चालक दल के 15 सदस्य थे। एअर इंडिया प्रवक्ता ने बताया कि इन 324 यात्रियों में 211 छात्र, 110 पेशेवर और तीन नाबालिग शामिल थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.